×

Agra News: SSP कार्यालय के सामने बवाल, आधा दर्जन हिंदुवादियों ने मिट्टी का तेल डालकर किया आत्मदाह का प्रयास

Agra News: आगरा कलेक्ट्रेट में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब मंदिर में मूर्ति तोड़ने से नाराज आधा दर्जन हिंदूवादी लोगों ने कलेक्ट्रेट ऑफिस के सामने हंगामा कर दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 22 Jun 2021 8:11 AM GMT (Updated on: 22 Jun 2021 8:22 AM GMT)
Agra News: SSP कार्यालय के सामने बवाल, आधा दर्जन हिंदुवादियों ने मिट्टी का तेल डालकर किया आत्मदाह का प्रयास
X

Agra News: आगरा कलेक्ट्रेट में हिंदू वादियों का मंगलवार को हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। करीब आधा दर्जन हिंदूवादी नेताओं ने आत्मदाह का प्रयास किया। हिंदूवादी नेताओं ने आज एसएसपी कार्यालय के सामने खुद पर मिट्टी का तेल उड़ेल कर आत्मदाह की कोशिश की। हिंदू वादियों के तेवर से कलेक्ट्रेट में हड़कंप मच गया। भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और हिंदू वादियों को मनाने की कवायद में जुट गई। इस दौरान पुलिस और हिंदू वादियों के बीच जमकर खींचतान हुई।

मंदिर की मूर्ति तोड़ने के खिलाफ हंगामा

आगरा कलेक्ट्रेट में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब मंदिर में मूर्ति तोड़ने से नाराज आधा दर्जन हिंदूवादी लोगों ने कलेक्ट्रेट ऑफिस के सामने हंगामा कर दिया। नाराज हिंदूवादी लोगों ने खुद पर मिटटी का तेल उड़ेल लिया और आत्मदाह की चेतावनी दे डाली। इस हाईवोल्टेज ड्रामे से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। एसएसपी कार्यालय के सामने हो रहे इस हंगामे के बाद भारी मात्रा में पुलिस बल मौके पर पहुँच गयी और हिन्दू वादी नेताओं को आत्मदाह करने से रोका।

दरअसल, मिली जानकारी के मुताबिक, एसएसपी कार्यालय के सामने भगवा धारी लोगों ने खुद पर ज्वलनसील पदार्थ डाल लिया। हिंदूवादी खुद को आग लगाने ही वाले थे कि मौके पर पहुंची पुलिस और अधिवक्ताओं ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान हिंदूवादी नेताओं ने कार्यालय के अंदर ले जाने का प्रयास किया । लेकिन हिंदूवादी नेता एसएसपी ऑफिस के सामने ही सड़क पर लेट गए। इस दौरान पुलिस और हिंदूवादी नेताओं में जमकर खींचतान हुई । कलेक्ट्रेट पर लोगों की भीड़ जुट गई ।

गुस्साए हिंदूवादी नेताओं का कहना है कि अतिक्रमण अभियान के नाम पर एलडीए के अधिकारियों ने मंदिर तोड़ दिया और उसमें रखी मूर्ति को उठा ले गए हिंदूवादी नेताओं का कहना है कि जब तक उनकी मूर्ति उन्हें वापस नहीं की जाएगी, उनका आंदोलन खत्म नहीं होगा। हिंदू वादियों ने इस बात का ऐलान भी किया है कि अगर उनकी मूर्ति जल्दी से जल्दी नहीं दी गई तो वह अपनी जान देने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एसएसपी कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाले हिंदूवादी नेताओं को फिलहाल हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया है। सीओ कोतवाली का कहना है कि मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा ।

Shivani

Shivani

Next Story