×

Agra News: बिना कोर्स पूरा कराए प्रतिष्ठान बंद, परेशान छात्रों ने जिलाधिकारी से लगाई इंसाफ की गुहार

Agra News: छात्र-छात्राओं ने इंस्टिट्यूट प्रबंधन पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। जिलाधिकारी से मामले की शिकायत करने पहुंचे छात्र छात्राओं का आरोप है कि पूरी फीस जमा करने के बाद भी एकेडमी में अब तक उनका कोर्स पूरा नहीं हो पाया है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Ashiki
Published on: 22 Jun 2021 11:52 AM GMT (Updated on: 22 Jun 2021 2:18 PM GMT)
Agra News
X

जिलाधिकारी के पास शिकायत लेकर पहुंचे छात्र 

Agra News: आगरा के हरीपर्वत थाना क्षेत्र के चर्च रोड स्थित लक्मे एकेडमी से मेकअप कोर्स करने वाले छात्रों ने इंस्टिट्यूट प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। छात्र-छात्राओं ने इंस्टिट्यूट प्रबंधन पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। जिलाधिकारी से मामले की शिकायत करने पहुंचे छात्र छात्राओं का आरोप है कि पूरी फीस जमा करने के बाद भी एकेडमी में अब तक उनका कोर्स पूरा नहीं हो पाया है।

परेशान छात्रों ने जिलाधिकारी से एकेडमी प्रशासन की शिकायत की है। मामले की शिकायत लेकर दर्जनों छात्र जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे। छात्र छात्राओं का आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2019 में इंस्टिट्यूट में भारी भरकम फीस देकर दाखिला लिया था, लेकिन अब तक एकेडमी प्रशासन उनका कोर्स पूरा नहीं करवा पाया है । इंस्टिट्यूट बंद पड़ा है। और एकेडमी के लोग उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं ।

परेशान छात्र छात्राओं का कहना है कि कोर्स पूरा होने से पहले ही एकेडमी बंद कर दी गई है और उनकी फीस हड़प कर ली गई है । मामले की शिकायत सामने आने के बाद उच्चाधिकारियों ने अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम को प्रकरण की जांच सौंप दी है अपर नगर मजिस्ट्रेट ने मंगलवार को छात्रों के साथ इंस्टिट्यूट प्रबंधन से जुड़े लोगों को बुलाया और पूछताछ की ।

अधिकारियों ने छात्र छात्राओं को आश्वासन दिया है कि उनके साथ गलत नहीं होने दिया जाएगा । उन्होंने पूरी फीस दी है तो उनका कोर्स भी पूरा करवाया जाएगा । मौजूदा हालातों से छात्र-छात्राएं बेहद परेशान हैं उन्हें डर है कि शिकायत करने की वजह से इंस्टिट्यूट प्रबंधन उनका सर्टिफिकेट खराब ना कर दे । भैरव छात्र-छात्राओं ने इस बात का ऐलान भी किया है कि अगर उनकी सुनवाई नहीं की गई तो वह उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे ।

Ashiki

Ashiki

Next Story