×

Agra: एमबीबीएस की 26 कॉपियों की लिखावट में फेरबदल का फर्जीवाड़ा, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Agra: आगरा में पुलिस ने बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा किया है। एमबीबीएस (MBBS) की 26 कॉपियों की लिखावट में जांच टीम को हेर फेर के सबूत मिले हैं। पुलिस ने हरी पर्वत थाने में मुकदमा दर्ज किया है।

Rahul Singh
Published on: 28 Sep 2022 2:34 PM GMT (Updated on: 29 Sep 2022 3:57 AM GMT)
Agra News In Hindi
X

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय

Agra: उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा किया है। एमबीबीएस (MBBS) की 26 कॉपियों की लिखावट में जांच टीम को हेर फेर के सबूत मिले हैं। पुलिस ने हरी पर्वत थाने (Hari Parvat Police Station) में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई है। जांच के घेरे में आई सभी 26 कापियां मेडिकल कॉलेज टूंडला की है।

जांच में 26 कॉपियों की हैंडराइटिंग में फेरबदल

पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि बीएएमएस फर्जीवाड़े की जांच चल रही है। मुखबिर से मिली सटीक जानकारी के आधार पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के छलेसर में कैंपस में एमबीबीएस की कॉपियों में जांच की गई। जांच में 26 कॉपियों की हैंडराइटिंग में फेरबदल पाया गया है, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, जांच में पाए गए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बीएएमएस कॉपियों बदलने के मुकदमे की चल रही है जांच

आपको यहा बता दें कि उत्तर प्रदेश एसटीएफ, आगरा पुलिस और जांच एजेंसियां डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में हुए तमाम फर्जीवाड़ों की जांच कर रही है। बीएएमएस कॉपियों बदलने के मुकदमे की जांच चल रही है। 2 लोग जेल जा चुके हैं। गिरोह के सरगना की तलाश जारी है और एमबीबीएस का पहला बड़ा फर्जीवाड़ा भी सामने आ गया है। कुछ दिन पहले कुलाधिपति आगरा विश्वविद्यालय का निरीक्षण करके गई थी। छलेसर कैंपस भी राज्यपाल ने देखा था। मीडिया को दूर रखा था और काम को लेकर भी शाबाशी दी थी।

विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा

वहीं, अब एमबीबीएस परिक्षा में किए पुलिस के खुलासे के बाद विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया है। छलेसर कैंपस विश्वविद्यालय का बेहद अहम कैंपस है। ऐसे में वहां एमबीबीएस की कापियों में हुए फेरबदल के खुलासे ने विश्वविद्यालय की सुचिता पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। जांच में क्या तथ्य सामने आते हैं, यह वाकई देखने वाली बात होगी।

जांच कर कार्रवाई की जाएगी : SP

एसपी सिटी विकाश कुमार ने बताया कि बीएएमएस के बाद एमबीबीएस की 26 कॉपियों में हस्तलेख बदलने का बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है ।

विकास कुमार (एसपी ग्रामीण)

मुकदमा दर्ज किया गया है जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story