×

Agra News: भतीजे ने चाची की जमीन पर बनवाया अवैध अस्पताल, शिकायत करने पर भी नहीं हो रही कार्रवाई

Agra News: चाची की जमीन पर भतीजे ने अवैध तरीके से अस्पताल खड़ा कर दिया है । रिकॉर्ड में जमीन आज भी आवासीय है लेकिन हकीकत में उस पर अस्पताल खड़ा है ।

Rahul Singh
Published on: 8 Sep 2022 6:45 AM GMT
illegal hospital in Agra
X

अवैध अस्पताल (photo: social media )

Agra News: आगरा में भतीजे पर भरोसा करना चाची को खासा भारी पड़ गया है । चाची की जमीन पर भतीजे ने अवैध तरीके से अस्पताल खड़ा कर दिया है । रिकॉर्ड में जमीन आज भी आवासीय है लेकिन हकीकत में उस पर अस्पताल खड़ा है । सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई सूचना में नगर पालिका परिषद शमशाबाद ने लिखित में जानकारी दी है कि शकुंतला हॉस्पिटल के नाम से पालिका अभिलेखों में कोई भूमि दर्ज नहीं है ।

जिस भूमि पर शकुंतला हॉस्पिटल संचालित है वह मौ - गोपालपुरा वार्ड संख्या 6 मैं भवन संख्या 41 और 42 पर बना है । तथा पालिका अभिलेखों में भवन संख्या 41 के स्वामित्व में शकुंतला देवी पत्नी महेश चंद्र व राधा देवी पत्नी बच्चू सिंह तथा भवन संख्या 42 के स्वामित्व में महेंद्र सिंह , बच्चू सिंह पुत्र स्वर्गीय गुलजारीलाल के नाम पर दर्ज है । स्वीकृत मानचित्र की छाया प्रति भी नगर पालिका परिषद शमशाबाद में उपलब्ध कराई है । इसके बाद भी आज तक हॉस्पिटल पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई । पीड़िता राधा देवी अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुकी हैं लेकिन अवैध रूप से खड़े किए गए शकुंतला हॉस्पिटल पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है । हॉस्पिटल संचालक के रसूख के आगे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पूरी तरह बेबस नजर आ रहे है ।

बिल्डिंग के ऊपरी तल पर निवास करती है शिकायत कर्ता राधा देवी का परिवार , नीचे के हिस्से में अवैध रूप से संचालित है हॉस्पिटल । जिस जमीन पर हॉस्पिटल बनाया गया है । वह आवासीय भूमि है । जमीन पर बनी बिल्डिंग में दूसरे तल पर शिकायत कर्ता राधा शर्मा निवास करती है । जबकि नीचे के हिस्से में शकुंतला हॉस्पिटल संचालित किया जा रहा है । इस मामले को लेकर राधा देवी संबंधित अधिकारियों से शिकायत कर चुकी है लेकिन अब तक कार्रवाई नही हो पाई है ।

13 सितंबर 2021 को हॉस्पिटल संचालक कर चुका है शिकायत कर्ता के परिवार से मारपीट , वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने दर्ज किया था मुकदमा । जमीन में अवैध रूप से संचालित हॉस्पिटल पर कार्रवाई की मांग को लेकर राधा देवी और उनके पति कई बार शिकायत कर चुके हैं । राधा देवी ने बताया कि 13 सितंबर 2021 को जब वह हॉस्पिटल संचालक डॉ शिवकुमार शर्मा से बात करने गई तो डॉ शिवकुमार शर्मा ने उन पर हमला कर दिया । उनके पति बच्चू शर्मा से मारपीट की गई । उनका गला दबा दिया गया । मौके पर मौजूद लोगों ने उनकी जान बचाई । इस मामले में मारपीट का वीडियो वायरल होने पर शमशाबाद थाना पुलिस ने शिकायतकर्ता बच्चू शर्मा की तहरीर पर शकुंतला हॉस्पिटल के संचालक डॉ शिवकुमार शर्मा और उनके भाई कृष्णकांत उसके के के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया ।

बड़ा सवाल सबूत सामने है तो क्यों नही हो रही कार्रवाई

इस पूरे मामले को लेकर कई सारे सवाल उठा रहे हैं ? बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि जब शिकायतकर्ता सारे सबूत पेश कर रही है तो अधिकारी मामले में कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे ? नगर पालिका परिषद शमसाबाद ने सूचना अधिकार के तहत दी गई जानकारी में साफ कर दिया है कि शकुंतला हॉस्पिटल के नाम कोई भूमि अभिलेखों में दर्ज नहीं है । इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग अधिकारी हॉस्पिटल संचालक पर क्यों दरियादिली दिखा रहे हैं यह अपने आप में बड़ा सवाल है । देखना होगा सुबह के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती आगरा में कब असर दिखाती है । अवैध रूप से बने शकुंतला हॉस्पिटल पर कब तक कार्रवाई हो पाती है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story