×

Agra: आगरा में पुलिस के एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल को सस्पेंड, जानिए क्या है वजह

Agra: आगरा में पुलिस के एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। हरीपर्वत थाने में तैनात तीनों पुलिस वालों पर एक कैफे के अंदर का वीडियो बनाकर वायरल करने का गंभीर आरोप लगा है।

Rahul Singh
Published on: 11 Aug 2022 5:47 PM GMT
Agra News In Hindi
X

पुलिस के एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल को सस्पेंड। (Social Media)

Agra: आगरा में पुलिस के एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। हरीपर्वत थाने (Hariparvat Police Station) में तैनात तीनों पुलिस वालों पर एक कैफे के अंदर का वीडियो बनाकर वायरल करने का गंभीर आरोप लगा है। कैफे में घुसते समय इनमें से एक ने वीडियो बनाई और हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल आगे-आगे चलते रहे। कैफे में घुसकर तीनों पुलिसकर्मी सीढ़ियों से नीचे उतरे और नीचे बनी केविंस के आगे लगे पदों को हटा कर चेक करने लगे। परदे हटाने के बाद ज्यादातर केबिन्स में लड़के और लड़की बैठे हुए थे।

पुलिस कर्मियों के पर्दे हटाकर देखते समय लड़के और लड़कियां अति नजदीक अवस्था में थे। जैसा कि वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद शहर में हड़कंप मच गया। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे जानकारी एसएसपी को मिली। एसएसपी ने जांच कराई। तीनों पुलिस कर्मियों की अनुशासनहीनता पकड़ में आ गई। थाना हरीपर्वत पर नियुक्त 03 पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से किया निलम्बित कर दिया गया।

प्राइवेट लोगों को वीडियो लीक करने के सम्बन्ध में 3 पुलिसकर्मी निलंबित: SSP

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आगरा प्रभाकर चौधरी (Senior Superintendent of Police Agra Prabhakar Choudhary) ने थाना हरीपर्वत पर नियुक्त हेड कांस्टेबल रंजीत, कांस्टेबल सौरभ कुमार एवं पीआरवी दो पहिया पर नियुक्त कांस्टेबल ज्ञानेन्द्र सिंह के द्वारा प्राइवेट लोगों को वीडियो लीक करने के सम्बन्ध में अनुशासनहीनता, स्वेच्छाचारिता, उद्दण्डता कर, पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने के सम्बन्ध में तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारियों की दण्ड एवं अपील नियमावली 1991 के नियम 17(1)(क) में निहित प्रावधानों के अन्तर्गत तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर विभागीय जांच प्रचलित की गयी है।

12 दिन पहले हरी पर्वत पुलिस ने कैफे में मारा था छापा

आपको बता दें कि करीब 12 दिन पहले हरी पर्वत पुलिस ने कैफे में छापा मारा था । कैफे में युवक युवतियां मिले थे । मामले में सराय एक्ट का लाइसेंस ना मिलने पर पुलिस टीम ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए जिला अधिकारी को मामले की शिकायत की है । कार्रवाई करने के लिए मांग की है ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story