×

Agra news: पकड़ा गया सगे भाइयों का गैंग, शानदार सूट पहनकर ऐसे देते थे चोरी को अंजाम

Agra News: आगरा में थाना जगदीशपुरा पुलिस ने एक बेहद शातिर गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गैंग के सदस्य पहले रेकी करते थे और फिर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

Rahul Singh
Published on: 23 Nov 2022 11:28 AM GMT
Agra News In Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी।

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में थाना जगदीशपुरा पुलिस ने एक बेहद शातिर गैंग को गिरफ्तार किया है। गैंग के सदस्य पहले रेकी करते थे और फिर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

सूट बूट पहनकर जाते थे आरोपी

सूट बूट में पूरी तैयारी के साथ चलने वाले गिरोह की खासतौर पर शादी वाले घरों पर नजर रहती थी। किसी आमंत्रित विशिष्ट अतिथि की तरह शादी की दावत में सूट बूट पहनकर घुसने वाले गिरोह के सदस्य ज्वेलरी वाले बैग पर नजर रखते थे। इसके बाद बैग पकड़े आदमी के पास खाने की प्लेट लेकर पहुंचते थे। उसके सामने खाने की प्लेट को नीचे गिरा देते थे। जैसे ही बैग पकड़ने वाला व्यक्ति उनकी मदद के लिए बैग जमीन पर रखकर आगे बढ़ता था। गैंग के दूसरे सदस्य ज्वेलरी से भरे बैग को लेकर गायब हो जाते थे।

पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें दो सगे भाई शामिल हैं। सभी साथ मिलकर चोरों का गैंग चला रहे थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से करीब ₹25 लाख रुपये की ज्वेलरी बरामद की गई है।

उत्तर प्रदेश के अलावा मध्यप्रदेश में चोरी की वारदातों को दे रहे थे अंजाम: SP

एसपी सिटी आगरा ने बताया कि गिरोह के सदस्य उत्तर प्रदेश के अलावा मध्यप्रदेश में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। गिरोह के सदस्य रिहायशी इलाकों में घूम कर पहले रेकी करते थे। जिन घरों को वह खाली देखते थे। मौका मिलने पर उन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस गिरफ्त में आए ऋषिकेश और नीरज सगे भाई हैं। दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। अमित और अजय भी सभी भाई हैं। दोनों फिरोजाबाद के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग किए जाने वाले औजार बरामद किए हैं।

आरोपियों ने आगरा में 7 वारदातों को दिया अंजाम: एसपी

एसपी सिटी आगरा ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने आगरा में 7 वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है। पुलिस गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पकड़े गए आरोपियों का पुराना आपराधिक इतिहास है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story