×

Agra News: पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान, स्कूली छात्र-छात्राओं को दी हेल्पलाइन नंबर्स की जानकारी

Agra News: महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 के बारे में जानकारी दी । उनसे पूछा कि उन्हें कोई परेशान तो नहीं करता ।

Rahul Singh
Published on: 29 July 2022 8:17 AM GMT
Agra News
X

पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान (फोटो: सोशल मीडिया )

Agra News: आगरा में स्कूली छात्र छात्राओं को जागरूक करने के लिए पुलिस टीम अभियान चला रही है । पुलिसकर्मी स्कूलों में पहुंचकर छात्र छात्राओं को जागरूक कर रहे हैं । पुलिस की कार्यशैली और हेल्पलाइन नंबर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं। पुलिस टीम ताजगंज थाना क्षेत्र के एक निजी स्कूल में पहुंची। टीम के साथ महिला पुलिसकर्मी भी थी । महिला पुलिसकर्मियों ने छात्राओ से बातचीत की ।

उन्हें महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 के बारे में जानकारी दी । उनसे पूछा कि उन्हें कोई परेशान तो नहीं करता । कहा कि अगर उन्हें कोई परेशान करे तो वह हेल्पलाइन नंबर 112 या थाने के सीयूजी नंबर पर कॉल कर जानकारी दें । महिला पुलिस कर्मियों ने छात्राओं को समझाया कि उन्हें डरना नहीं है । हर मुसीबत से डटकर लड़ना है । पुलिस और सरकार हर कदम उनकी मदद के लिए साथ खड़ी है ।

जागरूकता अभियान के दौरान छात्राओं ने पुलिसकर्मियों से सवाल पूछे और पुलिसकर्मियों ने उनके जवाब दिए । अभियान के दौरान छात्र छात्राएं बेहद उत्साहित नजर आए । एंटी रोमियो स्क्वाड के बारे में जानकारी पाकर छात्राएं बेहद खुश नजर आई । महिला पुलिस कर्मियों ने छात्राओं से कहा कि रास्ते में आते जाते अगर कोई उन्हें परेशान करता है । अभद्र, अश्लील टिप्पणी करता है ।तो उन्हें उसकी सूचना हेल्पलाइन नंबर पर देनी है । महिला पुलिस कर्मियों ने छात्राओं को समझाया कि ऐसे लोगों की शिकायत ना करने पर उनके हौसले बढ़ जाते हैं । ऐसे लोग बड़ी घटना को भी अंजाम दे सकते हैं । अगर समय रहते छात्राएं उनकी शिकायत कर देती हैं । तो पुलिस उन्हें पकड़ सकती । कानूनी कार्रवाई कर सकती है । बड़ा अपराध करने से रोक सकती है।

हर दिन अलग स्कूल में पहुंचकर दी जाती है छात्राओं को जानकारी

महिला अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार काम कर रही है । जागरूकता अभियान चला रही है । महिला पुलिसकर्मी हर दिन अलग-अलग स्कूलों में पहुंचती हैं और छात्राओं को जागरूक करती है । अधिकारियों की मंशा बस यही है कि किसी भी हालात में छात्राएं डरे नहीं । परेशान करने वालों की शिकायत करें । ताकि पुलिस उन्हें सही सबक सिखा पाए । उन्हें बड़ा अपराध करने से पहले ही सीखचों के पीछे पहुंचा पाए ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story