×

Agra News: पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान की पत्नी ने PM व CM योगी से लगाई गुहार, कहा- अब तक नहीं मिली आर्थिक मदद

Agra News: पुलवामा अटैक में शहीद जवान की पत्नी ने PM-CM योगी से गुहार लगाते हुए कहा कि उन्हें शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई धनराशि प्राप्त कराई जाए।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 25 Jun 2021 4:24 AM GMT
Agra News: पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान की पत्नी ने PM व CM योगी से लगाई गुहार, कहा- अब तक नहीं मिली आर्थिक मदद
X

शहीद की पत्नी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Agra News: 14 फरवरी, 2019 ये तारीख हर भारतीय के लिए महत्व रखती है। इस दिन पुलवामा हमले (Pulwama Attack) में भारतीय सेना के 40 से ज्यादा जवानों में अपनी जान गंवा दी थी। जवानों की शहादत के बाद केंद्र व राज्य सरकारों ने न केवल इन्हें श्रद्धांजलि दी बल्कि परिवार को हर संभव मदद का भी आश्वासन दिया था। लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में एक परिवार ऐसा भी है, जिसे अब तक शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई धनराशि नहीं मिल पाई है।

आर्थिक मदद न मिल पाने की वजह से शहीद कौशल किशोर रावत के परिवार को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद उनकी पत्नी ने केंद्र की मोदी व यूपी की योगी सरकार से आर्थिक मदद दिलाए जाने की गुहार लगाई है। यही नहीं उन्होंने यहां तक कहा है कि अगर उनकी सुनवाई नहीं की जाती है तो वह आत्महत्या (Suicide) कर लेंगी। शहीद की पत्नी का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है।

वीडियो जारी कर साझा किया दर्द

शहीद कौशल किशोर रावत पुलवामा हमले का शिकार हुए थे। उनकी शहादत के बाद उनके परिवार को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अभी बच्चों की शिक्षा भी पूरी नहीं हुई है। ऐसे में शहीद की पत्नी ममता रावत ने खुद सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए अपने गमों को साझा किया और सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

इस वीडियो में आगरा के कहरई गांव निवासी ममता रावत ने बताया कि उन्हें अब तक शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई धनराशि नहीं मिली है। वो अब तक मुख्यमंत्री राहत कोष में पड़ी हुई है। उन्होंने मांग की है कि उन्हें 65 लाख 57 हजार की धनराशि भुगतान किया जाए। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यह निवेदन करती हूं कि मुझे आर्थिक सहायता प्राप्त कराई जाए, ताकि मैं मेरी बच्चों की पढ़ाई पूरी करा सकूं।

आत्महत्या करने की कही बात

इसके लिए उन्होंने बताया कि वो इस धनराशि के लिए डीएम ऑफिस के कई बार चक्कर भी काट चुकी हैं, जहां से उन्हें ड्राफ्ट निकालकर दे दिया गया है। शहीद की पत्नी ने अंतिम चेतावनी यह भी कहा कि अगर उनके मामले में जल्द सुनवाई नहीं हुई तो वो आत्महत्या कर लेंगी।

देखें वीडियो-

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story