×

Agra News: धर्म परिवर्तन के मामले ने पकड़ी तूल, सिख समाज ने जोरदार प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

कश्मीर में सिख समाज की बेटियों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में आगरा के सिख समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया। कश्मीर में धर्म परिवर्तन मामले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सिख समाज के लोगों ने अपर जिला अधिकारी को प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा है।

Rahul Singh
Written By Rahul SinghPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 30 Jun 2021 10:16 AM GMT
Agra News: धर्म परिवर्तन के मामले ने पकड़ी तूल, सिख समाज ने जोरदार प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
X

Agra Religious Conversion Case: देश में धर्म परिवर्तन का मामला आए दिन सुनने को मिल रहा है। धर्म परिवर्तन का मामला न जाने कब थमेगा। आगरा में कश्मीरी सिख बच्चियों के धर्मांतरण का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। कश्मीर में धर्म परिवर्तन मामले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सिख समाज के लोगों जमकर नारेबजी व प्रदर्शन किया। सिख समाज के लोगों ने अपर जिला अधिकारी को प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा है। जिसमे प्रधानमंत्री से कश्मीर में अलग कानून बनाने की मांग की है।


कश्मीर में जबरन बच्चियों का धर्म परिवर्तन

बता दें कि कश्मीर में सिख समाज की बेटियों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में आगरा के सिख समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया। कश्मीर में धर्म परिवर्तन मामले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सिख समाज के लोगों ने अपर जिला अधिकारी को प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा है। कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के दौरान सिख समाज के लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की। सिख समाज ने प्रधानमंत्री से कश्मीर में अलग कानून बनाने की मांग की है। कहा है कि कश्मीर में ऐसा कानून बनाए जाने की जरूरत है। जहां बिना मां-बाप की इजाजत के बेटियों की शादी को मान्य न किया जाए। प्रदर्शन के दौरान सिख समाज के लोगों में जबरदस्त नाराजगी नजर आई। प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना है कि कश्मीर में जबरन बच्चियों का धर्म परिवर्तन कराया गया। उन्होंने कहा कि बच्चियों का उत्पीड़न बन्द नही हुआ तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

आपको बता दें की अभी कुछ रोज पहले ही यूपी के नोएडा में एक धर्मांतरण कराने वाले रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। इस मामले में यूपी एटीएस ने दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया था। पिछले दो साल से ये रैकेट सक्रिय था और इसमें मूक-बधिर बच्चों और महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराया जाता था।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story