×

Agra News: 8 साल पहले भीख मांगता था, अब फर्स्ट डिवीजन में पास की हाईस्कूल की परीक्षा

Agra News: शेर अली खान रतन मुनि जैन इंटर कालेज का छात्र है । इसका परिवार शाहगंज में झुग्गी झोपड़ी में रहता है ।

Rahul Singh
Published on: 19 Jun 2022 2:59 AM GMT
school examination in first division
X

शेर अली खान (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Agra News: सपने उन्हीं के पूरे होते हैं जिनके इरादों में जान होती है । पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है । यह कहावत सटीक बैठती है आगरा के रहने वाले शेर अली खान पर । 8 साल पहले तक सड़क पर भीख मांगने वाले शेर अली खान हाई स्कूल की परीक्षा फर्स्ट डिवीज़न से पास की है । शेर अली खान (sher khan ali) के हाई स्कूल (high school ) में 63 प्रतिशत नम्बर आये है ।

शेर अली खान रतन मुनि जैन इंटर कालेज (UP high school result) का छात्र है । इसका परिवार शाहगंज में झुग्गी झोपड़ी में रहता है । शेर अली खान की इस सफलता के पीछे समाजसेवी नरेश पारस का बड़ा योगदान है । नरेश पारस बताते है कि 8 साल पहले उन्होंने शेर अली खान को पुलिस के साथ सड़क पर भीख मांगते हुए पकड़ा था । इसके बाद नरेश पारस ने बड़ी मेहनत के बाद शेर अली खान का दाखिला रतन मुनि जैन इंटर कॉलेज में कराया । फीस और कॉपी किताब की व्यस्था की । शेर अली ख़ान ने भी मन लगाकर मेहनत की और अब जब मेहनत का परिणाम सामने आया है घर का हर सदस्य खुश है ।

शेर अली खान के हाई स्कूल में 63 प्रतिशत नम्बर (photo: social media )

मिठाई खिलाकर घरवाले दे रहे बधाई

खुद को गौरवांवित महसूस कर रहा है । एक दूसरे को मिठाई खिलाकर शेर अली खान के पास होने की बधाई दे रहे हैं घर वाले । समाज सेवी नरेश पारस का कहना है कि वह से शेर अली खान की हर संभव मदद करेंगे । शेर अली खान अपने जीवन में जो भी बनना चाहेगा वह पूरी मदद करेंगे ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story