×

Agra News: शिक्षक संघ औटा के पदाधिकारियों ने लगाए आरोप , कहा- नकल को लीगलाइज कर रहा विश्वविद्यालय प्रशासन

Agra News: मीडिया से रूबरू होते हुए औटा पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर होने की बात कही । 13 अगस्त से विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हो चुकी है ।

Rahul Singh
Published on: 17 Aug 2022 10:34 AM GMT
Agra News
X

शिक्षक संघ औटा के पदाधिकारियों ने लगाए आरोप (photo: social media ) 

Agra News: शिक्षक संघ औटा ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । शिक्षक संघ कोटा के पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं । कहां है कि विश्वविद्यालय में मनमानी चरम पर है । डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के पालीवाल पार्क परिसर औटा कार्यालय में पदाधिकारियो ने प्रेस वार्ता आयोजित की । मीडिया से रूबरू होते हुए औटा पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर होने की बात कही । 13 अगस्त से विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हो चुकी है । औटा अध्यक्ष डॉ अनुराधा गुप्ता ने इंतजामों को लेकर विश्वविद्यालय पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि परीक्षा संबंधित व्यवस्थाएं पहले ही कर लेनी चाहिए लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा ऐसा नहीं किया गया ।

विश्वविद्यालय अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा जिन कॉलेजों में कैमरे नहीं चलेंगे उन पर 20 हजार का जुमार्ना लगाया जाएगा । इससे कॉलेज संचालकों में खुशी की लहर है क्योंकि वह फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ जैसे बड़े पेपरों में कैमरे बंद रखेंगे । खुलकर नकल कराएंगे और शाम को विश्वविद्यालय में आकर 20 हजार जमा कर जाएंगे । विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर है और यहां नकल को भी लीगलाइज किया जा रहा है।

शिक्षक संघ औटा के पदाधिकारियों ने लगाए आरोप (photo: social media )

अधिकारी भ्रष्टाचार में डूबे हुए

डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान फुफुकटा अध्यक्ष ने विश्वविद्यालय के हालात बद से बदतर बताएं उन्होंने कहा अधिकारी भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। पैसे लेकर केंद्र बनाए जा रहे हैं। परीक्षा समिति के सदस्यों को अंधकार में रखकर विश्वविद्यालय जो निर्णय कर रहा है उससे उसकी मंशा संदेह के घेरे में है। औटा पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय कुलपति से मुलाकात की साथ ही महामंत्री ने कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक से कहा की परीक्षा समिति में तय हुआ था कि केंद्रों की धांधली पर एक चार सदस्यीय कमेटी बनाई जाएगी। परीक्षा समिति की मिनट में यह बिंदु हटा दिया गया। इस पर कुलपति ने कहा कि वह इस मामले में परीक्षा नियंत्रक कार्यवाही कर रहे हैं। कुलपति से मुलाकात करने वालों में शामिल अध्यक्ष डॉ. अनुराधा गुप्ता, महामंत्री डॉ. भूपेंद्र कुमार चिकारा, डॉ. शशि कांत पांडे, डॉ. गौरव कौशिक, निर्मला सिंह, निर्भय सिंह, डॉ. दिग्विजय पाल, डॉ. पूनम तिवारी, डॉ. अनुराग पालीवाल, डॉ. सुनील बाबू चौधरी, डॉ. कुलदीप सिंह रहे।

विश्वविद्यालय और भ्रष्टाचार का बड़ा गहरा नाता रहा है । विश्वविद्यालय में कई बड़े फर्जीवाड़े पकड़े गए हैं । एसआईटी में विश्वविद्यालय की B.Ed प्रकरण की जांच चल रही है । ऐसे में औटा पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय के खिलाफ मोर्चा खोलकर यह साफ कर दिया है कि विश्वविद्यालय में सब कुछ ठीक नहीं है । विश्वविद्यालय पढ़ाई से ज्यादा कमाई का जरिया बना हुआ है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story