×

Agra News: दलित छात्र ने चीफ प्रॉक्टर पर लगाए जाति सूचक शब्द कहने के आरोप

Agra News Today: आगरा कॉलेज में पढ़ने वाले दलित छात्र ने चीफ प्रॉक्टर पर जाति सूचक शब्द कहने और मारपीट करने का आरोप लगाया है।

Rahul Singh
Published on: 10 Nov 2022 12:55 PM GMT
Agra News In Hindi
X

प्रदर्शन करते हुए छात्र

Agra News: आगरा कॉलेज में पढ़ने वाले दलित छात्र ने चीफ प्रॉक्टर पर जाति सूचक शब्द (caste suggestive words) कहने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। छात्र के समर्थन में एनएसयूआई और छात्रसभा ने आगरा कॉलेज में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्र नेताओं की थाना पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। पीड़ित छात्र रजत और छात्र नेताओं ने चीफ प्रॉक्टर डॉ अमित अग्रवाल को पद से हटाने और मुकदमा दर्ज करने की मांग उठाई है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आगरा कॉलेज में किया प्रदर्शन

वहीँ चीफ प्रॉक्टर डॉ अमित अग्रवाल (Chief Proctor Dr Amit Agarwal) के समर्थन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी आगरा कॉलेज में प्रदर्शन किया। पूरे दिन आगरा कॉलेज छात्र राजनीति का अखाड़ा बना रहा। कॉलेज में जिंदाबाद, मुर्दाबाद के नारे लगते रहे। पीड़ित रजत कुमार आगरा कॉलेज में बीए फाइनल ईयर का छात्र है। रजत ने बताया कि वह आई कार्ड लेने के लिए कॉलेज में गया था। तभी चीफ प्रॉक्टर डॉ अमित अग्रवाल ने उसे पकड़ लिया। उससे जाति सूचक शब्द कहे। कार्यालय में ले जाकर मारपीट की।

डॉ अमित अग्रवाल का व्यवहार ठीक नहीं रहता है उसे पद से

छात्र रजत के समर्थन में एनएसयूआई और सपा छात्र सभा ने आगरा कॉलेज में जोरदार प्रदर्शन किया। रजत का कहना है कि डॉ अमित अग्रवाल का व्यवहार ठीक नहीं रहता है। उन्हें पद से हटाया जाना चाहिए। उन्हें अपने किये कि माफी मांगनी चाहिए। छात्र संगठनों के आमने सामने आ जाने के बाद आगरा कॉलेज का माहौल पूरी तरह गर्म है। एनएसयूआई और छात्र सभा जहां मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े हुए हैं । वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और कॉलेज प्रबंधन खुलकर डॉक्टर डॉक्टर अमित अग्रवाल का समर्थन कर रहा है।

ऐसे में देखना होगा कि दलित छात्र से जुड़ा यह मामला आगे क्या रंग दिखाता है ? क्योंकि निकाय चुनाव नजदीक है और मामला राजनीतिक रंग ले चुका है । कालेज प्राचार्य ने कहा कि छात्रों की शंका के समाधान के लिए मामले की जांच करवाई जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story