×

Agra News: आगरा जिला अस्पताल में डेंगू का प्रकोप, मरीजों की तेजी से बढ़ रही संख्या

Agra News Today: चिकित्सकों ने मरीज के लक्षण देख उसकी डेंगू की जांच कराई है और उसे डेंगू वार्ड में भी भर्ती कर दिया गया है

Rahul Singh
Published on: 7 Sep 2022 11:53 AM GMT
X

 Dengue outbreak in Agra samachar

Agra News: डेंगू के लगातार बढ़ते प्रकोप के बीच आगरा के जिला अस्पताल में भी अब डेंगू का एक मरीज भर्ती हो गया है। कई दिनों से लगातार तबीयत बिगड़ने पर मरीज जिला अस्पताल चिकित्सकों को दिखाने के लिए पहुंचा था। चिकित्सकों ने मरीज के लक्षण देख उसकी डेंगू की जांच कराई है और उसे डेंगू वार्ड में भी भर्ती कर दिया गया है। जहां उसका उपचार जारी है। हालांकि मरीज ने अपनी प्राइवेट जांच भी कराई थी जिसमें उसकी डेंगू की पुष्टि हुई थी। लेकिन जिला अस्पताल के चिकित्सक एक बार फिर जिला अस्पताल में उसकी डेंगू की जांच करा रहे हैं।

ताजगंज निवासी मोहित जैन की पिछले 15 दिनों से तबियत बिगड़ रही थी लगातार बुखार आ रहा था दवाई लेने के बाद भी कोई सुधार नहीं आया मरीज के परिजनों ने मोहित को चिकित्सक को दिखाया प्राइवेट चिकित्सक ने उनकी कई जांच कराई जिसमें डेंगू भी शामिल था प्राइवेट पैथोलॉजी की जांच में मोहित को डेंगू की पुष्टि हुई जिसके बाद मोहित इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचा जिला अस्पताल में चिकित्सकों को दिखाने के बाद उसने अपनी प्राइवेट पैथोलॉजी की रिपोर्ट भी चेक कराई हालांकि डेंगू के लक्षण दिखने पर चिकित्सकों ने भी अपने यहां पर उसकी डेंगू की जांच कराई है और मोहित को डेंगू वार्ड में भर्ती भी कर लिया गया है।

जिला अस्पताल की सीएमएस एके अग्रवाल ने बताया कि आज एक मरीज आया था जिसमें डेंगू के लक्षण दिखाई दे रहे थे उसने प्राइवेट पैथोलॉजी से भी जांच कराई है जिसमें डेंगू की पुष्टि हुई है आज उस मरीज को डेंगू वार्ड में भर्ती कर लिया गया है और साथ ही अपने यहां भी उसकी डेंगू की जांच कराई जा रही है चिकित्सकों ने उस मरीज के लक्षण देखकर इलाज शुरू कर दिया है और रिपोर्ट मैं जो भी आएगा उसके हिसाब से मरीज का उचित इलाज किया जाएगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story