×

Agra News Today: दो नकलची छात्र रंगे हाथ पकड़ गए, एमबीबीएस परीक्षा में सचल दल का एक्शन

Agra News Today: डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की एमबीबीएस की परीक्षा में सचल दल ने 2 नकलची छात्रों को रंगे हाथ पकड़ा है। दोनों छात्रों के कब्जे से नकल की पर्चियां बरामद हुई हैं।

Rahul Singh
Published on: 1 Nov 2022 6:02 PM GMT
Dr Bhimrao Ambedkar University
X

Dr Bhimrao Ambedkar University

DBRAU Agra News Today : डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की एमबीबीएस की परीक्षा में सचल दल ने 2 नकलची छात्रों को रंगे हाथ पकड़ा है। दोनों छात्रों के कब्जे से नकल की पर्चियां बरामद हुई हैं। एक छात्र जूतों के मोजों में नकल की पर्ची रखकर लाया था। जबकि दूसरे छात्र ने प्रवेश पत्र पर नकल की पर्ची बना रखी थी। सचल दल की नजर नकल कर रहे छात्रों पर पड़ी तो उन्होंने छात्रों के कब्जे से नकल सामग्री बरामद कर ली। टीम ने मौके पर नकल करते पकड़े गए दोनो छात्रों की कॉपी बुक कर दी। छात्रों को दूसरी कॉपी दी गई और पेपर करवाया गया।

ये है मामला

आपको बता दें कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में के खंदारी कैंपस में एफ.एच. मेडिकल कॉलेज के छात्र एमबीबीएस की परीक्षा दे रहे हैं। मंगलवार को एमबीबीएस सेकंड ईयर प्रोफेशनल छात्रों की परीक्षा थी। दोनों छात्र नकल करते पकड़े गए। परीक्षा नियंत्रक डॉ ओमप्रकाश ने बताया कि दोनों छात्रों का मामला यूएफएम में रखा जाएगा। यूएफएम सदस्यों के निर्णय के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। नकल पर रोक लगाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। सचल दल के साथ परीक्षा देने आ रहे छात्रों की प्रॉपर चेकिंग की जा रही है।

प्रशासन की मुश्किलें बढ़ रहीं, विवादों से जुड़ रहा नाम

डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। एसटीएफ का घेरा विश्वविद्यालय पर कसता जा रहा है। एसटीएफ लगातार विश्वविद्यालय की जांच पड़ताल कर रही है। कई कर्मचारी एसटीएफ टीम के राडार पर हैं। विश्वविद्यालय के पूर्व कार्यवाहक कुलपति रहे प्रोफेसर विनय पाठक पर मुकदमा दर्ज होने के बाद विश्वविद्यालय की साख पर बहुत बड़ा दाग लगा है। बीएएमएस और एमबीबीएस की परीक्षाओं की कामयाबी विश्वविद्यालय में बदली गई थी। विश्वविद्यालय में हालात बेहद खराब है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story