×

Agra News: ताजमहल पर होगी बंदरों की पकड़, किया जाएगा बंदरों का बंधिया करण

Agra News Today: नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ताजमहल में जल्द ही अभियान चलाकर बंदरों को पकड़ा जाएगा और बंदरों का बधिया करण किया जाएगा ।

Rahul Singh
Published on: 7 Nov 2022 7:03 AM GMT
Agra Monkeys
X

ताजमहल पर होगी बन्दरो की पकड़ (photo: social media ) 

Agra news: ताजमहल में बन्दरो के आतंक को रोकने के लिए प्लान तैयार है । नगर निगम ने वन विभाग से बंदरों के बंधिया करण की अनुमति ले ली है । पहले चरण में 500 बन्दरो का बंधिया करण किया जाएगा । इसके लिए 4 करोड़ का खर्चा किया जाएगा ।

नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ताजमहल में जल्द ही अभियान चलाकर बंदरों को पकड़ा जाएगा और बंदरों का बधिया करण किया जाएगा । इसके लिए वन विभाग के साथ वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम से भी समन्वय बना लिया गया है । ताजमहल से बंदरों का आतंक खत्म किया जाएगा।

आपको बता दें कि ताजमहल में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है । खूंखार हो चुके बंदर कई पर्यटकों को अपना शिकार बना चुके हैं । कई देसी विदेशी पर्यटकों को काट चुके हैं । बंदरों के चलते ताजमहल भ्रमण पर आने वाले पर्यटक दहशत में रहते हैं ।

ताजमहल पर होगी बन्दरो की पकड़ (photo: social media )

पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जल्द ही अभियान चलाकर बंदरों की ताजमहल से धरपकड़ की जाएगी । उन्होंने बताया कि 10 हजार बंदरों को पकड़ने का लक्ष्य है । पहले दौर में 500 बंदरों को पकड़ा जाएगा ।

ताजमहल पर बंदरों के आतंक को रोकने के लिए एएसआई भी लगातार प्रयास कर रहा है । ताजमहल के चारों ओर लगी फेंसिंग को सही कराने के साथ एएसआई ने अतिरिक्त कर्मचारियों की ड्यूटी भी बंदरों को रोकने के लिए लगाई थी । लेकिन बंदरों के आतंक से ताजमहल को पूरी तरह निजात अभी तक नहीं मिल सकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story