×

Agra News: STF आगरा यूनिवर्सिटी में डालेंगी डेरा, BAMS कॉपी बदलने मामले में भ्रष्टाचार की होगी जांच

Agra News Today: एसटीएफ के एडिशनल एसपी राकेश यादव ने मीडिया से बातचीत की।

Rahul Singh
Published on: 7 Sep 2022 8:11 AM GMT
stf will camp in agra university will run operation cleaning investigate with bams copy case
X

डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय

Agra News Today: आगरा के डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (Dr. Bhimrao Ambedkar University) में बीएएमएस (BAMS) की कॉपियां बदलने मामले में एसटीएफ (STF) ने जांच शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय में एसटीएफ की टीम ने डेरा डाल दिया है। जब तक मामले की जांच चलेगी, STF की टीम विश्वविद्यालय में अस्थाई कार्यालय बनाकर रहेगी।

आगरा स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय पहुंचे एसटीएफ के एडिशनल एसपी राकेश यादव ने मीडिया से बातचीत की। बुधवार (07 सितंबर 2022) को उन्होंने जानकारी दी, कि जब तक जांच पूरी नहीं होगी एसटीएफ की टीम आगरा विश्वविद्यालय (Agra University) में डेरा डाले रहेगी। जांच को सही दिशा देने के लिए विश्वविद्यालय में एसटीएफ का अस्थाई कार्यालय भी बनाया गया है।'

CM योगी को सौंपेंगे रिपोर्ट

एडिशनल एसपी राकेश यादव ने ये भी बताया कि, 'STF के कर्मचारी कार्यालय में मौजूद रहेंगे। जो भी व्यक्ति विश्वविद्यालय से जुड़े मामलों की शिकायत करेगा। उन शिकायतों को जांच में शामिल किया जाएगा। सभी शिकायतों पर निष्पक्ष जांच की जाएगी। जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी जाएगी।'

दो लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी, सरगना फरार

बीएएमएस की कॉपी बदलने के मामले में हरी पर्वत पुलिस टेंपो चालक देवेंद्र और डॉक्टर अतुल को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इस मामले में पुलिस को छात्र नेता राहुल पाराशर की तलाश है। माना जा रहा है कि राहुल पाराशर इस पूरे गिरोह का सरगना है। राहुल पाराशर ने विश्वविद्यालय से जुड़े लोगों के साथ सेटिंग करके इस पूरे फर्जीवाड़े को अंजाम दिया था । बीएएमएस मामले की जांच को लेकर एसएसपी आगरा ने भी SIT का गठन किया है। एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है। बीएएमएस की कॉपियां बदलने के पीछे बड़े रैकेट का हाथ होने की संभावना है। एसटीएफ की जांच में सभी परतें खुलेंगी और पता चल जाएगा कि इस खेल में कौन-कौन लोग शामिल हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story