×

Agra News: दरोगा बनने से पहले युवक को जेल, पास कर ली थी यूपी SI की परीक्षा

Agra News: आगरा में पुलिस ने सॉल्वर गैंग का खुलासा किया है । गैंग में शामिल 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Rahul Singh
Published on: 17 Jan 2023 1:56 PM GMT
Agra News In  Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी।

Agra News: आगरा में पुलिस ने सॉल्वर गैंग का खुलासा किया है । गैंग में शामिल 3 लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन इन 3 लोगों में एक युवक ऐसा है । जो यूपी एसआई की परीक्षा पास कर चुका था । दरोगा के पद पर उसे नौकरी ज्वाइन करने थी लेकिन लालच में वह अपराध कर बैठा। अब पुलिस ने आशीष नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। युवक को दो और साथियों के साथ जेल भिजवा दिया गया है।

''लोगों से नौकरी लगवाने का ठेका लेकर रुपए ले रहे थे सदाकांत और उसका भाई''

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सदाकांत और उसका भाई ओमप्रकाश लोगों से नौकरी लगवाने का ठेका लेकर रुपए ले रहे थे । सौदा तय होने के बाद आशीष असली अभ्यर्थी के स्थान पर पेपर देने जाता था । इस पूरे खेल में जो भी शामिल होता था । उसका हिस्सा उसे मिल जाता था।

इन सॉल्वर गैंग के सदस्य को किया गिरफ्तार

पुलिस को सूचना मिली कि गैंग के सदस्य आशीष को एसएससी जीडी की परीक्षा में फिरोजाबाद के रहने वाले अंकुश के स्थान पर शामिल करने की प्लानिंग बना रहे है। इसके लिए फर्जी एडमिट कार्ड तैयार कर चुके है। पुलिस टीम ने मौके पर छापा मारा। मौके से सॉल्वर गैंग में शामिल अंकुश , सदाकांत और आशीष को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी के पास ये किया बरामद

पुलिस उपायुक्त आगरा पूर्वी ने बताया कि सौदा तय होने के बाद गिरोह के सदस्य असली अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड से मिलता-जुलता फर्जी आई कार्ड तैयार करते थे । फर्जीवाड़ा करते थे । गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 11 आधार कार्ड, 2 एडमिट कार्ड, तीन मोबाइल फोन, 2300 रुपये नगद और सेंट्रो कार बरामद की गई है।

गैंग के तीन आरोपी फरार: पुलिस उपायुक्त

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि गिरोह में शामिल पुरुषोत्तम, राहुल और ओमप्रकाश फरार है। पुलिस तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है। गिरोह का सरगना सदाकांत का भाई ओमप्रकाश है। ओम प्रकाश ही इस पूरे गैंग को ऑपरेट कर रहा था। दरोगा बनने से पहले जेल जाने वाला आशीष बलिया जनपद का रहने वाला है। आशीष सॉल्वर गैंग के साथ मिलकर कम समय मे ज्यादा रकम कमाना चाहता था । लालच ने उसे जेल की सींखचों के पीछे भिजवा दिया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story