×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Agra News: ब्रांडेड कंपनी के नाम पर लोकल जूते बेचने वालों का खुलासा, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Agra: कोतवाली थाना पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी का टैग लगाकर बेचे जा रहे 153 जोड़ी लोकल जूते बरामद किए हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर कॉपीराइट एक्ट का मामला किया दर्ज

Rahul Singh
Published on: 30 Dec 2022 8:58 AM GMT
Agra News
X

थाना कोतावली। 

Agra News: आगरा में ब्रांडेड कंपनी का टैग लगा कर लोगों को लोकल माल दिया जा रहा है। बीते दिनों रकाबगंज पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी का लोगों लगाकर बेचे जा रहे लोकल कपड़े बरामद किए थे। अब कोतवाली थाना पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी का टैग लगाकर बेचे जा रहे 153 जोड़ी लोकल जूते बरामद किए हैं। दिल्ली के रहने वाले नंदन सिंह ने कोतवाली थाने में पहुंचकर बताया कि उनकी कंपनी के नाम पर हींग की मंडी में लोकल जूते बेचे जा रहे हैं। कंपनी का नाम खराब किया जा रहा है।

जमनानी ट्रेडर्स की दुकान पर पहुंची पुलिस टीम

जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम नंदन सिंह को साथ लेकर जमनानी ट्रेडर्स की दुकान पर पहुंची। दुकान की तलाशी हुई तो पुलिस को 153 जोड़ी जूते ऐसे मिले, जिन पर बताई गई ब्रांडेड कम्पनी का टैग लगा हुआ था। लेकिन असल में वह जूते लोकल थे। कंपनी का उन जूतों से कोई लेना-देना नहीं था। जांच में पुख्ता सबूत मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर मिले 153 जोड़ी जूतों को जप्त कर लिया।

कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने नंदन सिंह से मिली तहरीर के आधार पर कारोबारी मोहनलाल जमनानी के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट 1957 की धारा 63 और ट्रेडमार्क अधिनियम 1999 की धारा 103 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करने में जुट गई है । बाजार में कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है ।

नकली कपड़े, दवाई और जूते के साथ-साथ नकली तेल और खाद्य पदार्थ का बड़ा अड्डा

उत्तर प्रदेश का आगरा नकली उत्पादों की सबसे बड़ी मंडी बन चुका है। आगरा में नकली दवाओं का बड़ा कारोबार पकड़ा गया है। बड़ी मात्रा में नकली दवाएं बरामद हुई हैं। आगरा में ब्रांडेड कंपनी के नाम से बेची जा रहे नकली कपड़े बरामद हुए हैं। कई जगहों पर नकली तेल और खाद्य पदार्थ भी टीम ने पकड़े हैं। आगरा में नकली उत्पादों की भरमार बढ़ती जा रही है। ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि आप सामान खरीदते समय असली और नकली की पहचान अच्छे से करें। शातिर लोग नकली सामान को असली बताकर बेच रहे हैं । लोगों को चूना लगा रहे हैं ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story