×

Agra News: राहुल तिवारी ने अफ्रीका में 19000 फीट ऊंची माउंट किलिमंजारो पर तिरंगा फहराया

Agra News: साल के पहले दिन 1 जनवरी को आगरा के राहुल तिवारी ने अफ्रीका महाद्वीप की 19000 फीट ऊंची माउंट किलिमंजारो पर तिरंगा फहराया।

Rahul Singh
Published on: 9 Jan 2023 9:20 AM GMT
Agra News
X

 पर्वतारोही राहुल तिवारी (Pic: Social Media)

Agra News: आगरा के पर्वतारोही राहुल तिवारी ने अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची माउंट किलिमंजारो को फतह कर लिया है। 2023 के पहले दिन 1 जनवरी को राहुल तिवारी ने अफ्रीका महाद्वीप की 19000 फीट ऊंची माउंट किलिमंजारो पर तिरंगा फहराया। माउंट किलिमंजारो महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी है। राहुल तिवारी ने चोटी पर पीएम मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और समृद्ध प्रदेश उत्तर प्रदेश के पोस्टर लहराहए।


राहुल तिवारी ने माइनस 15 डिग्री तापमान में 19000 फीट की ऊंचाई पर 51 सूर्य नमस्कार किया। राहुल तिवारी का विश्व के सात महाद्वीपों के सबसे ऊंचे पर्वतो पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य है। राहुल का अगला मिशन दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करने का।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story