×

Agra News: चूहों के आतंक से रेलवे परेशान, समस्या से निपटने के लिए 26 करोड़ में सफाई का दिया टेंडर दिया

Agra: जिले में पर्यटकों को बन्दरो से, शहर के लोगों को कुत्तो से और रेलवे को चूहों से बड़ा खतरा हो गया है। चूहों से निपटने के लिये अधिकारियों ने 26 करोड़ में सफाई का टेंडर दिया है।

Rahul Singh
Published on: 13 Oct 2022 5:55 PM GMT
Agra News In Hindi
X

Agra: चूहों के आतंक से रेलवे परेशान

Agra: जिले में पर्यटकों को बन्दरो से, शहर के लोगों को कुत्तो से और रेलवे को चूहों से बड़ा खतरा हो गया है। चूहों से निपटने के लिये अधिकारियों ने 26 करोड़ में सफाई का टेंडर दिया है। टेंडर उठाने वाली कम्पनी के सामने टेंडर में चूहों को पकड़ने की शर्त भी रखी गई है। खतरनाक हो चुके चूहे रेलवे को नुकसान पहुंचा रहे है। रेलवे के पार्सल को कुतर रहे है। सिग्नल वायरिंग को काट दे रहे है। कुछ जगह तो चूहों ने रेलवे लाइन को नुकसान पहुंचाया है।

आगरा कैंट स्टेशन पर चूहों की संख्या बहुत ज्यादा

रेलवे के अधिकारी भी चूहों की कारगुजारियों से परेशान है। आगरा कैंट स्टेशन पर चूहों की संख्या बहुत ज्यादा है। चूहों ने जगह जगह बिल बना दिए है।

चूहों की वजह से काफी नुकसान हो रहा: मंडल वाणिज्य प्रबंधक

मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशष्ति श्रीवास्तव ने बताया कि चूहों की वजह से काफी नुकसान हो रहा है। चूहे कम्प्यूटर सिस्टम की वायरिंग को काटकर खराब कर देते है। उन्होंने बताया कि आगरा कैंट , आगरा फोर्ट और मथुरा जंक्शन स्टेशन को की सफाई व्यवस्था के लिए टेंडर किया गया है। इसमें स्टेशनों की साफ सफाई के साथ रेट पीकिंग और पेस्टिसाइड से रेट कंट्रोलिंग का काम शामिल है।

आगरा कैंट स्टेशन पर जगह-जगह चूहे नजर आते हैं। चूहे कभी पटरी पर दौड़ते हुए दिखाई देते हैं। फिलहाल कंपनी के पास चूहों को पकड़ने की जिम्मेदारी है देखना होगा टेंडर प्राप्त करने वाली कंपनी रेलवे को चूहों के आतंक से कितनी राहत दे पाती है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story