×

Agra News: ताजमहल के आसपास दुकानों पर प्रतिबंध, व्यापारियों ने दुकानें बंद रख जताया विरोध

Agra News: रविवार को दुकानदारों ने दुकानें बंद कर अपना विरोध जाहिर किया

Rahul Singh
Published on: 2 Oct 2022 1:25 PM GMT
Agra Supreme Court order Taj Mahal 500 meters radius ADA pasted notices on shops goods vehicles band
X

Taj Mahal (Social Media)

Agra News: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बढ़ रही है 500 मीटर की परिधि में आने वाले दुकानदारों की मुश्किल , ए डी ए ने दुकानों पर चस्पा किया नोटिस । 500 मीटर के दायरे में माल वाहनों के जाने पर लगाया प्रतिबंध , दुकानदारों ने बाजार बंद कर जताया विरोध ।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ताजमहल के 500 मीटर की परिधि में आने वाले दुकानदारों की मुश्किल हर दिन के साथ बढ़ती जा रही है । एडीए ने सर्वे शुरू कर दिया है । दुकानों पर नोटिस की कॉपी चस्पा कर दी गई है । सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 500 मीटर की परिधि में आने वाले दुकानदार परेशान हैं । दुकानदारों ने भी अपने दुकानों पर पोस्टर चस्पा कर दिए हैं । रविवार को दुकानदारों ने दुकानें बंद कर अपना विरोध जाहिर किया ।

परेशान दुकानदार केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल से भी मिलने पहुंचे लेकिन अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है । इधर एडीए ने नोटिस जारी कर दिया है कि दुकानदार खुद ही अपना व्यापार बंद कर ले । नहीं तो प्रशासन उनके व्यापार को बंद करने का काम करेगा । इसके अलावा ए एडीए ने 500 मीटर की परिधि में आने वाले मालवाहक वाहनों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है । दुकानदारों से अपील की गई है कि वह किसी भी तरीके का व्यापारिक क्रय आगे से ना करें । ताजमहल पर दुकानें बंद रहने के कारण पर्यटकों को भी परेशानी उठानी पड़ी । पर्यटन ना तो खरीदारी कर पाए । ना ही पानी की बोतल खरीद पाए ।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story