×

Agra News: आगरा में सॉल्वर गैंग का सरगना गिरफ्तार, साथ में पकड़े गए गिरोह के 6 सदस्य

Agra News: पुलिस ने गैंग के कब्जे से एक कार, एक मोटरसाइकिल, 9 मोबाइल फोन, ₹57900 रुपए, 2 फिंगर प्रिंट लिफाफे, फिंगरप्रिंट तैयार करने का सामान, कागज, इंक बरामद की है।

Rahul Singh
Published on: 4 Feb 2023 3:37 PM GMT (Updated on: 5 Feb 2023 3:46 AM GMT)
Agra Solver gang leader arrested
X

Agra Solver gang leader arrested

Agra News: जिले में सॉल्वर गैंग के सरगना समेत सात सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह ₹50 हजार रुपये एडवांस लेकर एसएससी जीडी की परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाला था लेकिन इसके पहले ही सैया थाना पुलिस ने गैंग को गिरफ्तार कर लिया।

गैंग से ये बरामद हुआ

पुलिस ने गैंग के कब्जे से एक कार, एक मोटरसाइकिल, 9 मोबाइल फोन, ₹57900 रुपए, 2 फिंगर प्रिंट लिफाफे, फिंगरप्रिंट तैयार करने का सामान, कागज, इंक बरामद की है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कागरोल थाना क्षेत्र का रहने वाला समरवीर ही सॉल्वर गैंग का सरगना है। पुलिस ने समरवीर के साथ गिरोह में शामिल आगरा के रहने वाले जीतेंद्र , हेतराम , मथुरा के रहने वाले प्रदीप , फिरोजाबाद के रहने वाले कैलाश चंद्र , रविकांत यादव और हाथरस के रहने वाले सुनील को गिरफ्तार किया है।

गिरोह सुनियोजित तरीके से फर्जीवाड़ा करने की फिराक में था । गैंग के हर सदस्य की जिम्मेवारी तय कर दी गई थी । मिलने वाली रकम का हिस्सा तय कर दिया गया था । समरवीर और हेतराम पर सॉल्वर लाने की जिम्मेदारी थी । जबकि जीतेंद्र और प्रदीप पर युवकों को झांसे में लेकर रुपए लाने का काम करना था।

एसएससी जीडी में फर्जीवाड़े का प्लान था

आरोपी रविकांत और कैलाश चंद्र का काम फर्जी फिंगरप्रिंट तैयार करने का था । पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कुनाल स्कूल में आयोजित होने वाली एसएससी जीडी की परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के लिए उन्होंने कर्मचारी सुनील से सॉल्वर को परीक्षा में शामिल कराने की सेटिंग कर ली थी । लेकिन मामला पुलिस की पकड़ में आ गया और अब गैंग के सरगना समेत सातों सदस्य जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं । पुलिस उपायुक्त आगरा पश्चिमी ने बताया कि गैंग से मिली कुछ अन्य जानकारियों के आधार पर कार्रवाई जारी रहेगी । आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story