×

Agra Taj Mahal: ताजमहल में नमाज अदा करते 4 पर्यटक गिरफ्तार, हैदराबाद से आए थे

Agra Taj Mahal ताजमहल में फिर से नियमों का उल्लंघन हुआ है । सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है । ताजमहल की मस्जिद में नियमों को दरकिनार कर नमाज पढ़ी गई है ।

Rahul Singh
Published on: 26 May 2022 11:27 AM GMT
X

आगरा का ताजमहल एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है । ताजमहल में फिर से नियमों का उल्लंघन हुआ है । सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है । ताजमहल की मस्जिद में नियमों को दरकिनार कर नमाज पढ़ी गई है । ऐसा करने वाले चार आरोपियों को एएसआई और सीआईएसएफ ने पकड़ कर ताजगंज पुलिस के हवाले कर दिया है। जबकि दो अन्य आरोपी सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर मौके से फरार हो गए हैं।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए सीआईएसएफ से मिली तहरीर के आधार पर 6 युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है । पुलिस ने चार आरोपियों ओवैस मोहम्मद , अजहरुद्दीन शेख यासीन अली और अब्दुर रहमान को गिरफ्तार किया है जबकि दो अन्य की तलाश अभी जारी है । इनमें तीन आरोपी हैदराबाद के रहने वाले हैं । जबकि चौथा आरोपी अब्दुर्रहमान आजमगढ़ का रहने वाला है ।

बताया जा रहा है कि ओवैस मोहम्मद कनाडा में रहकर पढ़ाई कर रहा है और वह 1 महीने की विजिट पर इंडिया आया था । दिल्ली से वह ताजमहल देखने के लिए आगरा पहुंचा था । ओवैस मोहम्मद का कहना है कि नमाज का वक्त होने पर उसने नमाज अदा कर ली । उसको पता नहीं था कि ताजमहल में नमाज नहीं की जा सकती है । आपको बता दें कि ताजमहल में केवल शुक्रवार को ही नमाज अदा की जाती है । इसके अलावा अन्य किसी दिनों में कोई धार्मिक गतिविधि ताजमहल के अंदर नहीं की जा सकती है ।

एसपी सिटी आगरा का भी कहना है कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है । दोनों फरार आरोपियों की तलाश जारी है । पूरे मामले पर ताजमहल इंतजामिया कमेटी के पदाधिकारियों ने भी आपत्ति दर्ज कराई है । उनका कहना है कि ताजमहल में कही भी इस बात का नोटिस नही लगाया गया है कि ताजमहल मे नमाज नहीं पढ़ी जा सकती है ।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story