Agra News: ताजमहल के दोनों गेटों पर रहेगी स्केनर मशीन की व्यवस्था, अब पर्यटकों को नहीं होगी परेशानी

Agra News: ताजमहल के एंट्री गेट पर अतिरिक्त स्केनर की व्यवस्था भी की गई है । इसके पीछे मकसद यही है कि ताजमहल आने वाले पर्यटकों को ताजमहल का दीदार करने में देरी ना हो ।

Rahul Singh
Published on: 24 Nov 2022 8:27 AM GMT
Taj Mahal
X

Taj Mahal (photo: social media )

Agra News: ताजमहल आने वाले पर्यटकों को राहत देने के लिए नई व्यवस्था की गई है । अब ताजमहल के एंट्री गेट पर असिस्टेंट इंजीनियर की तैनाती की गई है । एंट्री गेट पर तैनात असिस्टेंट इंजीनियर को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि अगर टर्न स्टाइल गेट में कोई खराबी आती है । तो वह उसको तुरंत सही करेंगे । पर्यटकों को दिक्कत नहीं होने देंगे । इसके अलावा ताजमहल के एंट्री गेट पर अतिरिक्त स्केनर की व्यवस्था भी की गई है । इसके पीछे मकसद यही है कि ताजमहल आने वाले पर्यटकों को ताजमहल का दीदार करने में देरी ना हो । उन्हें तुरंत ताज महल के अंदर एंट्री मिल पाए ।

कई बार खराब हुए टर्न स्टाइल गेट के सिस्टम

ताजमहल के पश्चिमी गेट पर टर्न स्टाइल गेट से एंट्री दी जाती है । पूर्व में कई बार देखने को मिला है कि टर्न स्टाइल गेट का सिस्टम खराब हो गया है । और काफी देर तक पर्यटकों को लाइन में लग कर इंतजार करना पड़ा है । ऐसे में अब अधिकारियों ने इस समस्या का समाधान किया है । टर्न स्टाइल गेटों पर असिस्टेंट इंजीनियर की तैनाती कर दी गई है । इसके अलावा ताजमहल के दोनों गेटों पर अतिरिक्त स्केनर मशीन का इंतजाम भी किया गया है । ताकि इमरजेंसी स्थिति में पर्यटकों की टिकट को स्कैन करके उन्हें ताज में एंट्री दी जा सके ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story