×

Agra News: सावधान! नहीं तो चोरी हो जाएगा आपका कीमती सामान, ठंड के साथ ट्रेन में बढ़ी चोरियां

Agra News: ट्रेन में रात में सोने के बाद जब आप सुबह नींद से उठेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे। क्योंकि आपका कीमती सामान आपके पास नहीं होगा।

Rahul Singh
Published on: 13 Dec 2022 4:58 AM GMT
theft in trains
X

Theft Cases Increased in Trains (Photo: Social Media )

Agra News: सर्द मौसम की शुरुआत हो चुकी है। साथ ही ट्रेनों में चोरी की वारदात भी बढ़ चुकी है। ट्रेन में सफर के दौरान आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। नहीं तो आपको यह पता ही नहीं चल पाएगा कि आपका कीमती सामान कब चोरी हो गया। रात में सोने के बाद जब आप सुबह नींद से उठेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे। क्योंकि आपका कीमती सामान आपके पास नहीं होगा।

चोरी की एक ऐसी ही वारदात ठाणे तहसील महाराष्ट्र के रहने वाले साहिल के साथ घटित हुई है। साहिल ट्रेन नबंर 12138 पंजाब मेल से भटिंडा से कल्याण की यात्रा कर रहे थे। ट्रेन में सफर के दौरान रात में साहिल को नींद लग गई । साहिल अपनी बर्थ पर सो गए। सुबह जब साहिल की आंख खुली तो उनके होश उड़ गए। ऐसा होना लाज़मी भी था क्योंकि साहिल का पर्स चोरी हो चुका था। पर्स में हजारो की नगदी के साथ पैन कार्ड, आधार कार्ड और एटीएम कार्ड रखा हुआ था। साहिल ने आगरा कैंट जीआरपी थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस टीम मुकदमा दर्ज करने के बाद चोरो की तलाश में जुट गई है।

ट्रेन में बढ़ रही है चोरी की वारदात, ऐसे रखें अपने सामान का ध्यान

सर्द मौसम की शुरुआत हो चुकी है। मौसम का फायदा उठाकर चोर वारदातों को अंजाम दे रहे है। ऐसे में ये बेहद जरूरी है कि जब आप ट्रेन में सफर करें तो अपने सामान का पूरा ध्यान रखे। हो सके तो कीमती सामान को जंजीर से बांधकर रखे। सामान में ताला जरूर लगाएं। ट्रेन में सोने जाने से पहले अपना पर्स और मोबाइल मजबूत लॉक वाले बैग या ब्रीफकेस में रख दे। उसे जंजीर से बांध लें । सामान की निगरानी करते रहे।

पर्स और मोबाइल पर रहती है चोरों की नजर

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों का मोबाइल और पर्स चोरो के निशाने पर रहता है। जरा भी चूक होने पर चोर यात्री का मोबाइल और पर्स चोरी कर लेता है। ऐसे में ये बेहद जरूरी है कि जब भी आप ट्रेन में सफर करें अपने मोबाइल और पर्स भी निगरानी बेहद सावधानी के साथ रखे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story