×

Agra Video: लोगों ने पेश की मानवता की मिसाल, जान की परवाह किए बगैर नाले में फंसे गोवंश को निकाला बाहर

Agra News: आगरा शमशाबाद रोड में एक बेजुबान गौवंश खुले पड़े नाले में फंसा हुआ है। युवकों ने रस्सी से बांधकर गौवंश को नाले से बाहर निकल आता है।

Rahul Singh
Published on: 25 Sep 2022 4:24 PM GMT
X

नाले में फंसे गोवंश को निकालते युवक

Agra News Today: आगरा में लोगों ने सबूत दिया है कि मानवता अभी जिंदा है। इंसान तो इंसान जानवर के जान बचाने के लिए भी लोग अपनी जान को जोखिम में डाल सकते हैं। अपने साफ-सुथरे कपड़े गंदे कर सकते हैं। गंदगी, कीचड़ से भरे नाले में जानवर की जान बचाने के लिए उतर सकते हैं।

आगरा शमशाबाद रोड में एक बेजुबान गौवंश खुले पड़े नाले में फंसा हुआ है। गौवंश के आसपास लोगों की भीड़ जुटी हुई है। गौवंश बुरी तरह कीचड़ में लथपथ है। इन बातों की परवाह किए बगैर मौके पर युवकों की भीड़ जुट जाती है। रस्सी खोज कर लाई जाती है। नाले में उतर कर एक युवक गौवंश के चारों तरफ रस्सी बांधता है। 6 से 7 युवक मिलकर रस्सी को पकड़कर खींचते हैं। गौवंश भी जोर लगाता है और लोगों की मेहनत काम कर जाती है। गहरे नाले में फंसा गौवंश बाहर निकल आता है।

नाले में फंसे गौवंश के बाहर निकलते ही लोगों में खुशी की लहर दौड़ जाती है। लोग नारे लगाते हुए तालियां बजाते हैं। गौवंश अपने रास्ते निकल जाता है लेकिन कैमरे में कैद हुई तस्वीरें जीवित मानवता की कहानी बयां कर रही है।

आगरा शहर में जगह-जगह खुले पड़े हैं नाले और मेनहोल

आगरा शहर में जगह-जगह नाले और मेनहोल खुले हुए नजर आते हैं। कई लोग नाले और मेन होल में फंसकर अपनी जान गवा चुके हैं, लेकिन अधिकारियों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। यही वजह है कि राजपुर चुंगी शमशाबाद रोड पर एक नहीं दो बड़े नाले खुले पड़े हैं। आए दिन लोग इन नालों में गिरते हैं। आज गोवंश खुले पड़े नाले में फंस गया और खून से लथपथ हो गया। गनीमत रही कि लोगों ने मानवता दिखाते हुए गोवंश को नाले से बाहर निकाला। उसकी जान बचाई। देखना होगा अधिकारी का अपनी इस जिम्मेदारी समझते हैं और खुले पड़े नालों को बंद करवा पाते हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story