×

Agra News: आगरा में सांप पंहुचा दोपहिया वाहन की सवारी करने, वाइल्डलाइफ एसओएस ने किया रेस्क्यू

Agra News Today: दोपहिया वाहन के इंजन में पांच फुट लंबा रैट स्नेक मिला। वाइल्डलाइफ एसओएस रैपिड रिस्पांस यूनिट ने सांप को सुरक्षित रूप से बचाया और बाद में वापस जंगल में छोड़ दिया।

Rahul Singh
Published on: 12 Sep 2022 12:12 PM GMT
Snake arrived in Agra to ride a two-wheeler, Wildlife SOS rescued
X

आगरा: दोपहिया वाहन मिला सांप, वाइल्डलाइफ एसओएस ने किया रेस्क्यू

Agra News: आगरा के शास्त्रीपुरम (Shastripuram) में एक दोपहिया वाहन के इंजन में पांच फुट लंबा रैट स्नेक मिला। वाइल्डलाइफ एसओएस (Wildlife SOS) रैपिड रिस्पांस यूनिट ने सांप को सुरक्षित रूप से बचाया और बाद में वापस जंगल में छोड़ दिया।

बढ़ते तापमान ने शहर की सरीसृप आबादी को ठंडे स्थानों की तलाश में बाहर निकलने के लिए मजबूर कर दिया है, जो अब काफी अप्रत्याशित जगहों पर देखे जा रहे हैं। वाइल्डलाइफ एसओएस ने मछली पकड़ने के जाल में फंसे एक अजगर, टाटा मोटर्स के शोरूम के अंदर एक रैट स्नेक और यहां तक ​​कि टेलीविजन सेट के पीछे बैठे जहरीले कोबरा सांप को भी बचाया है।

शास्त्रीपुरम के एक निवासी के लिए यह काफी चौकाने वाला दिन रहा, जब उन्होंने एक अजीबोगरीब सह-यात्री को अपने दोपहिया वाहन में घुसते हुए देखा। वह अपने घर के बाहर खड़े स्कूटर की सीट के नीचे पांच फुट लंबे सांप को देख चौंक गए।


पांच फुट लंबा सांप इंजन के ऊपर बैठा था

उन्होंने तुरंत वाइल्डलाइफ एसओएस हेल्पलाइन (+91 9917109666) पर घटना की सूचना देते हुए सहायता का अनुरोध किया। जैसे ही बचाव दल ने सीट हटाई, पांच फुट लंबा सांप इंजन के ऊपर बैठा था, जिसे बाद में सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

फोन करने वाले पुष्पेंद्र कश्यप ने कहा, "सांप को वाहन के अंदर घुसते देख मैं शुरू में चौंक गया था। मैं वाइल्डलाइफ एसओएस टीम का आभारी हूं, जिन्होंने हमारी सहायता के लिए आने में कोई समय बर्बाद नहीं किया।"

पांच फुट लंबे अजगर को बचाया

एक अन्य घटना में, एनजीओ की रैपिड रिस्पांस यूनिट ने फतेहपुर सीकरी के पास मछली पकड़ने के जाल में फंसे पांच फुट लंबे अजगर को बचाया। सांप को सावधानीपूर्वक जाल से निकालने के बाद उसे उपचार के लिए ट्रांजिट फैसिलिटी में लाया गया। टीम ने आगरा के किरावली छेत्र स्थित महुआर गाँव से आठ फुट लंबे अजगर को भी बचाया। सांप रेलवे ट्रैक के पास आ गया था जिसे समय रहते सुरक्षित बचा लिया गया।

इसके बाद अछनेरा के सकतपुर में घर के बेडरूम में रखे टेलीविजन सेट के पीछे कोबरा और आगरा के कुबेरपुर स्थित टाटा मोटर्स के शोरूम अशोक मोटर्स के स्टोर रूम से एक रैट स्नेक को भी रेस्क्यू किया। सभी साँपों को फिट करार दिए जाने के बाद उन्हें उनके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story