×

Agra News: ‘सीएम ऑफिस से बोल रहा हूं’ कहकर पूर्व विधायक से ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Agra News: जालसाज पूर्व जनप्रतिनिधियों तक को निशाना बनाने पीछे नहीं हट रहे हैं। उनकी राजनीतिक हसरतों को पूरा करने का सब्जबाग दिखाकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

Rahul Singh
Published on: 5 March 2023 7:56 AM GMT
Agra News
X
आगरा के खन्दौली थाना ने युवक गिरफ्तार (फोटो: न्यूज नेटवर्क)

Agra News: जालसाज अब पूर्व जनप्रतिनिधियों तक को निशाना बनाने लगे हैं। उनकी राजनीतिक हसरतों को पूरा करने का सब्जबाग दिखाकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जिले में पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाहा ठगी का शिकार हो गई। सीएम ऑफिस से फोन करने की बात कह कर युवक ने पूर्व विधायक को 2 हजार रुपये का चूना लगा दिया। ठगी का शिकार हुई पूर्व विधायक के भाई ने थाने में फर्जीवाड़े की शिकायत की।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी यशवीर अब पुलिस की गिरफ्त में है लेकिन उसने किस तरह इस पूरे फर्जीवाड़े को अंजाम दिया इसमें चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। थाने में की गई शिकायत में पूर्व विधायक के भाई ने बताया कि 26 फरवरी को उनकी बहन पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाहा के मोबाइल नंबर पर कॉल आई। कॉल करने वाले ने अपना नाम अजय चौहान बताया। कहा कि मैं सीएम ऑफिस से बोल रहा हूं।

पूर्व विधायक को महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया जाना है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। गूगल पे से ₹2000 का शुल्क देना होगा। पूर्व विधायक के भाई ने बताए गए नंबर पर ₹2000 का भुगतान कर दिया। पूर्व विधायक के भाई का आरोप है कि युवक का दोबारा फोन आया, उसने और रुपए जमा कराने के लिए कहा। जब उन्होंने रुपया जमा कराने से मना किया तो फोन करने वाले युवक ने उन्हें धमकी दी। कहा कि रुपए नहीं दिए तो तुम्हारा नुकसान करवा देंगे। जानकारी पुलिस के सामने आई।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सर्विलांस टीम की मदद से आरोपी यशवीर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी यशवीर खंदौली थाना क्षेत्र के सेमरा गांव का रहने वाला है। पुलिस पूछताछ में आरोपी यशवीर ने बताया है कि वह इस तरह की फोन कॉल करके लोगों से ठगी करता है। उसी से वो अपना जीवन यापन कर रहा है। बहरहाल, आरोपी यशवीर अब पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने में जुटी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story