×

Agra News: आगरा में बड़ा हादसा, अचानक गिरा मकान का छज्जा, मलबे में दबे आधा दर्जन लोग

Agra News: पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और घायलों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजवाया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

Rahul Singh
Published on: 20 Aug 2023 11:09 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2023 1:32 PM GMT)
Agra News: आगरा में बड़ा हादसा, अचानक गिरा मकान का छज्जा, मलबे में दबे आधा दर्जन लोग
X
Agra House balcony fell many people buried

Agra News: आगरा में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया। अचानक एक मकान का छज्जा गिर गया। जिसके मलबे में आधा दर्जन लोग दब गए। इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और घायलों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजवाया, जहां उनका इलाज चल रहा है। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा शाहगंज थाना क्षेत्र के जोगीपाड़ा में हुआ।

क्या है पूरा मामला?

आगरा में मकान का छज्जा अचानक भरभरा कर गिर पड़ा। मलबे में दबकर करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मलबे में दबकर घायल हुए लोग ग़मी में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। मामला आगरा के थाना शाहगंज क्षेत्र का है। जोगीपाड़ा इलाके में दोपहर उस वक्त अचानक अफरा-तफरी मच गई । जब एक मकान का छज्जा अचानक भरभरा कर जमीन पर गिर पड़ा। जिस वक्त छज्जा गिरा नीचे कई लोग बैठे हुए थे। छत का भारी भरकम मलबा नीचे गिरा तो चीख पुकार मच गई। मलबे की चपेट में आने से करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचा। पुलिस टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। खून से लथपथ लोगों को इलाज के लिए तत्काल अस्पताल भिजवा दिया गया है। बताया जा रहा है कि जिस घर में हादसा हुआ है। कुछ दिन पहले उस घर में ग़मी हो गई थी। आज नातेदार रिश्तेदार गमी में शामिल होने के लिए घर पर पहुंचे थे। तभी यह हादसा हो गया। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पहले से गम में डूबे परिवार पर परेशानी का बोझ गिर पड़ा। हादसे में गनीमत रही कि सभी लोगों को समय रहते पुलिस ने बाहर निकाल लिया। लोगों की जान बच गई। फिलहाल घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद मौके से मलबे को हटाने का काम भी किया जा रहा है ।

बारिश में रहिए सावधान, करा लीजिए मकान की मरम्मत

बारिश के मौसम में इस तरह की की घटनाओं में इजाफा देखने को मिलता है। ऐसे में यह बेहद जरूरी हो जाता है कि अगर आपका मकान जर्जर हो चुका है और गिरने की हालत में है तो बिना देरी की उसकी मरम्मत करा लें। क्योंकि बरती गई लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है।

लगातार सामने आ रहे हैं इस तरह के हादसे

शाहगंज क्षेत्र में यह तीसरा बड़ा हादसा सामने आया है। जब जर्जर मकान का कोई हिस्सा जमींदोज हुआ हो गया। इसके पहले शाहगंज राधे वाली गली में मंदिर का छज्जा गिर गया था। हादसे में एक नाबालिग की मौत हो गई थी। जबकि अन्य लोग घायल हो गए थे। एक दूसरी घटना में निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से लोग घायल हुए थे । इसके अलावा कोतवाली क्षेत्र के नगला साधु कूंचा राम में जर्जर मकान का बड़ा हिस्सा 24 घण्टे पहले ही धराशायी हुआ है ।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story