×

Agra News: लपकों पर चला पुलिस का हंटर, एक दर्जन से ज्यादा लपके गए हवालात के अंदर

Agra News: ताजमहल और आगरा किला पर भी लपकों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की गई है।

Rahul Singh
Published on: 17 Sep 2023 2:18 PM GMT
Agra police caught more than a dozen and sent them to jail
X

Agra police caught more than a dozen and sent them to jail

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने लपकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। आगरा कैंट स्टेशन पर चलाए गए अभियान के दौरान पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा लपकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लपकों का सुसंगत धाराओं में चालान कर दिया है। एसीपी ताज सुरक्षा को शिकायत मिली थी कि आगरा कैंट स्टेशन पर जमकर लपका गिरी की जा रही है। शिकायत की सच्चाई जानने के लिए एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद खूफ आगरा कैंट स्टेशन पहुंचे। आगरा कैंट स्टेशन के हालात अपनी आंखों से देखें। लपको का आतंक देखने के बाद एसीपी ताज सुरक्षा ने लपकों की घेराबंदी करवाई। कैंट स्टेशन के बाहर लपकागिरी कर रहे एक दर्जन से ज्यादा लोगों को पकड़वा लिया। पुलिस सभी को पड़कर थाने ले आई । थाने में लपको का चालान कर दिया गया। एसीपी ताज सुरक्षा ने बताया कि पर्यटन सीजन की शुरुआत होने के साथ ही लपकों की सक्रियता बढ़ गई है। आज आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर अभियान चलाकर लपकों को गिरफ्तार किया गया है। ताजमहल और आगरा किला पर भी लपकों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की गई है।

आगरा कैंट स्टेशन से शुरू हो जाता है लपके मिलने का सिलसिला

ताजमहल के शहर आगरा में पर्यटकों को कदम कदम पर लपके नजर आते है । रेलवे स्टेशन पर उतारने के बाद से ऐतिहासिक इमारतें तक पहुँचने के दौरान पर्यटकों को कदम कदम पर लपको का सामना करना पड़ता है । ये लपके पर्यटकों पर जबरन समान खरीदने का दबाव बनाते है । अगर कोई पर्यटक लपके की बातों में आ गया तो उसे ठगी का शिकार बना देते है । पुलिस की इस कार्रवाई से लपकों में हड़कम्प मचा हुआ है ।

फतेहपुर सीकरी, ताजमहल और आगरा किला पर नजर आते हैं, सबसे ज्यादा लपके

लपकों का सबसे ज्यादा आतंक ताजमहल, आगरा किला और फतेहपुर सीकरी पर नजर आता है । तीनों विश्वदाय स्मारकों के बाहर हर समय लपके खड़े मिलते हैं । वह पर्यटकों को अपने साथ होटल ले जाना चाहते हैं। उन्हें खरीदारी करवाना चाहते है। इसके पीछे मंशा केवल यही होती है कि पर्यटकों के साथ ठगी की जाए। कम कीमत का सामान उन्हें ऊंची कीमत पर बेचा जाए । ताकि लड़कों का अच्छा खासा मुनाफा हो पाए ।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story