×

Agra: सार्वजनिक-धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर पर पुलिस की कार्रवाई, 187 स्थानों से हटाए गए...आगे के लिए दी चेतावनी

Agra News: पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि, 'अभियान चलाकर लाउडस्पीकर उतरवाने की कार्रवाई की गई है। जिले में 187 अवैध लाउडस्पीकर धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों से हटाए गए हैं। लोगों को चेतावनी भी दी गई है।

Arpana Singh
Published on: 27 Nov 2023 11:51 AM GMT
agra police removed loudspeakers
X

धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर उतारती आगरा पुलिस (Social Media) 

Agra News: ताजनगरी धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थान पर मानक के विपरीत चलने वाले लाउडस्पीकर हटाए जा रहै हैं। पुलिस ने अभियान चलाकर कार्रवाई की है। 24 घंटे चले अभियान में पुलिस ने 187 अवैध लाउडस्पीकर हटाए हैं। पुलिस की कार्रवाई से लाउडस्पीकर लगाने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

नगर जोन में पुलिस ने अभियान चला कर सार्वजनिक और धार्मिक स्थलों पर लगे 288 लाउडस्पीकर को चेक किया। इसमें 57 लाउडस्पीकर मानक के विपरीत पाए गए। 57 ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज कम करवा कर मानक के अनुसार करवाई गई । जबकि 147 लाउडस्पीकर को सार्वजनिक और धार्मिक स्थलों से हटवाया गया ।

पूर्वी जोन में चला अभियान

पूर्वी जोन में अभियान चला कर धार्मिक और सार्वजनिक स्थल पर लगे 12 लाउडस्पीकर को चेक किया गया। तीन लाउडस्पीकर की आवाज काम कराकर मानक के अनुसार कराई गई। जो लाउडस्पीकरों को सार्वजनिक और धार्मिक स्थलों से हटवा दिया गया। पश्चिमी जोन में पुलिस ने अभियान चला कर धार्मिक और सार्वजनिक स्थल पर लगे 105 लाउडस्पीकरों को चेक किया। 37 लाउडस्पीकरों की आवाज कम करवा कर मानक के अनुसार कराई गई । 31 लाउडस्पीकरों को धार्मिक और सार्वजनिक स्थल से हटाया गया।

चेतावनी देकर उतरवाया लाउडस्पीकर

पुलिस की कार्रवाई के दौरान धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने वाले लोगों में खासी नाराजगी नजर आई। उन्होंने पुलिस को प्रभाव में लेने का प्रयास भी किया लेकिन पुलिस का सख्त रुख देखकर किसी की एक न चली। पुलिस ने जो लाउडस्पीकर मानक के विपरीत चल रहे थे। उन्हें उतरवा दिया। साथी ही को चेतावनी भी दी कि अगर भविष्य में दोबारा इस तरह की गतिविधियां मिली । तो दोषी के विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

पुलिस कमिश्नर ने ये कहा

पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि, 'अभियान चलाकर लाउडस्पीकर उतरवाने की कार्रवाई की गई है। जिले में 187 अवैध लाउडस्पीकर धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों से हटाए गए हैं। लोगों को चेतावनी भी दी गई है, कि वह मानक के अनुसार ही लाउडस्पीकर का संचालन करें। अन्यथा, उनके खिलाफ नियम अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story