×

Agra: भैया दूज पर जेल में बंद भाइयों को टीका लगाने पहुंची बहनें, मांगी लंबी उम्र की दुआ, कारागार मंत्री ने लिया जायजा

Bhai Dooj 2023: कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा, 'भैया दूज के पर्व पर जिला जेल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। बहनों को जेल में बंद भाइयों से मिलने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। जेल प्रशासन को निर्देशित कर दिया गया है।'

Arpana Singh
Published on: 15 Nov 2023 9:03 AM GMT
Bhai Dooj 2023
X

भैया दूज पर जेल में बंद भाइयों को टीका लगाने पहुंची बहनें (Social Media)

Agra News: भैया दूज के पर्व पर जिला कारागार पर बुधवार (15 नवंबर) को बहनों की भारी भीड़ नजर आई। बहनें जेल में बंद भाइयों को टीका लगाने यहां पहुंची थी। जेल में बहनों की सुविधा के लिए अलग से इंतजाम किए गए थे। बहनें भाइयों से मिली। उनके माथे पर टीका लगाया और जेल से जल्द छूटने की प्रार्थना की ।

भैया दूज का पर्व आगरा जेल में धूमधाम से मनाया गया। बहनें मिठाई और रोली चंदन लेकर जेल में बंद भाइयों को टीका करने पहुंची। जेल में बंद भाइयों से बहनों की मुलाकात करने के लिए जेल प्रशासन ने अलग से इंतजाम किए थे। बहनें अपने भाइयों से मिली। उनके माथे पर नाम आंखों से टीका किया। भगवान से प्रार्थना की, कि उसका भाई जेल से जल्दी छूट जाए। ताकि अगली बार वह घर पर अपने भाई के साथ भैया दूज का त्योहार मनाए। जिला कारागार त्यौहार पर बहनों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ नजर आया। सुबह से ही जिला जेल के गेट पर बहनों की भीड़ जमा हो गई। कारागार प्रशासन ने सघन तलाशी लेने के बाद एक-एक कर बहनों को जेल के अंदर भेजा। उनके भाइयों से मुलाकात कराई।

भैया दूज के मौके पर जेल पहुंचे कारागार मंत्री

भैया दूज पर बहनों को भाई से मिलने में कोई दिक्कत ना हो, इसका निरीक्षण करने के लिए खुद मंत्री धर्मवीर प्रजापति जिला जेल पहुंचे। उन्होंने कारागार अधिकारियों से बातचीत की । निर्देशित किया की बहनों को जेल में बंद भाइयों से मुलाकात करने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए । मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बहनों से इस बात की अपील भी कि वह उन बंदियों का भी टीका करें । जिनकी बहनें आज उनसे मिलने के लिए जेल नहीं पहुंच पाई है । मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने स्वामी प्रसाद मौर्य और अखिलेश यादव को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि यह लोग राजनीतिक लाभ लेने के लिए बयान बाजी कर रहे हैं । उनके घर में भी लक्ष्मी मां की पूजा हुई होगी । उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की रजामंदी से ही इस तरह की बयान बाजी की जा रही है ।

बहनों को भाइयों से मिलकर हुई खुशी, कईयों की आंखें नम

भैया दूज के त्योहार पर बहनों में भाई से मिलने की खुशी थी। लेकिन भाई को जेल में बंद देखकर उनकी आंखें नम नजर आई। भाई से मिलने आई अर्शी ने बताया कि उनके भाई पर दहेज उत्पीड़न का केस लग गया है । इस वजह से भाई जेल में है। अर्शी ने जेल मंत्री से भाई की रिहाई की मांग की । कहा कि उनके भाई पर गलत केस लगा है। उसके भाई ने कोई अपराध नहीं किया है।

ये कहा कारागार मंत्री ने

उत्तर प्रदेश सरकार में कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा, 'भैया दूज के पर्व पर जिला जेल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। बहनों को जेल में बंद भाइयों से मिलने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। जेल प्रशासन को निर्देशित कर दिया गया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story