×

Agra: फर्जी दस्तावेजों से खुलवाते थे बैंक खाते, फिर खरीदते थे महंगे सामान...STF ने दबोचा तो खुला 'खेल'

Agra Crime News: जल्दी अमीर बनने की लालच में तीनों अपराधी बन गए। ठगी कर कमाई गई रकम को आरोपी ऐश मौज में उड़ा रहे थे। अपने शौक-मौज पूरे कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Arpana Singh
Published on: 13 Dec 2023 2:47 PM GMT
Agra Crime News
X

आगरा पुलिस की गिरफ्त में तीनों शातिर (Social Media) 

Agra Crime News: यूपी के आगरा में हरीपर्वत थाना पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया। तीनों आरोपी बेहद शातिराना अंदाज में फर्जीवाड़ा कर रहे थे। दुकानदारो को लाखों का चूना लगा रहे थे। तीनो फर्जीवाड़ा कर खरीदे गए सामान को बेचने की फिराक में थे। तभी थाना पुलिस और एसटीएफ ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

फर्जी बैंक खाते से कर रहे थे फर्जीवाड़ा

पुलिस गिरफ्त में आये तीनों आरोपी अन्य लोगों के फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करके बैंक में खाता खुलवाते थे। बैंक खाते का उपयोग कर दुकानों से महंगे सामान किश्तों पर खरीदते थे। सामान हाथ में आने के बाद उसे निर्धारित से कम कीमत पर किसी और को भेज देते थे। रकम लेकर गायब हो जाते थे। दुकानदार की किस्त नहीं चुकाते थे। तीनों शातिर काफी समय से इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। देर रात आरोपी सामान को बेचने की फिराक में थे। तभी पुलिस और एसटीएफ टीम ने घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

ये हैं तीनों आरोपी

पुलिस गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों के नाम राजेश कुमार वर्मा पुत्र में मेंहिलाल निवासी माईथन, राहुल वर्मा पुत्र घनश्याम दास निवासी पथवारी बेलनगंज, किशन सिंह पुत्र राम सिंह निवासी नई आबादी टूंडला हैं। पुलिस के मुताबिक, तीनों आरोपी काफी समय से गिरोह बनाकर वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

आरोपियों के पास से हुई बरामदगी

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार एसी, तीन स्मार्ट टीवी, 7 मोबाइल फोन, दो एक्टिवा स्कूटी, एक लैपटॉप, कीबोर्ड, प्रिंटर, फिंगर डिवाइस, जीपीएस डिवाइस, 6 पैन कार्ड, 6 आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, 8 एटीएम कार्ड और दो आरसी बरामद की है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पता लग रही है कि उन्होंने अब तक कितने लाख रुपए का फर्जीवाड़ा किया है। कितने दुकानदारों को ठगा है ।

ऐश-मौज में उड़ाते थे ठगी गई रकम

जल्दी अमीर बनने की लालच में तीनों अपराधी बन गए। ठगी कर कमाई गई रकम को आरोपी ऐश मौज में उड़ा रहे थे। अपने शौक-मौज पूरे कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हुई है ।

ये बताया पुलिस उपायुक्त ने

पुलिस उपायुक्त सूरज राय ने कहा, 'फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैंक खाता खुलवा कर ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की कब्जे से भारी मात्रा में सामान बरामद हुए हैं। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story