×

Agra News: रहें सावधान! साइबर अपराधी है सक्रिय, ATM बदल निकाल ली 27000 की नकदी, केस दर्ज

Agra News: एटीएम से रुपए निकलते वक्त किसी की बातों में न आएं। किसी के कहने पर एटीएम से संबंधित कोई भी जानकारी न दें। वरना आपको इसका बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Arpana Singh
Published on: 24 Dec 2023 8:13 AM GMT
agra news
X

आगरा में एटीएम बदलकर निकाल ली 27000 की नकदी (न्यूजट्रैक)

Agra News: एटीएम से रुपए निकलते वक्त किसी की बातों में न आएं। किसी के कहने पर एटीएम से संबंधित कोई भी जानकारी न दें। वरना आपको इसका बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। शातिर आपको चुना लगा देंगे। इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जब शातिर एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के खाते से रुपए निकाल रहे हैं।

ताजा मामला ट्रांस यमुना थाना क्षेत्र का है। स्वरूप नगर टेढ़ी बगिया निवासी विनोद कुमार को शातिर युवक ने झांसे में लेकर बड़ा चूना लगा दिया। विनोद कुमार पुत्र वीरपाल सिंह ने बताया कि वह केनरा बैंक के एटीएम से रुपए निकालने के लिए गए थे। रुपए निकालने के बाद एक व्यक्ति उनके पास आया। उनसे बोला कि तुमने एटीएम हैंग कर दिया है। इसमें फिर से अपना एटीएम कार्ड डालो। एटीएम को चालू करो। युवक के सख्त तेवर देख विनोद कुमार ने अपना एटीएम कार्ड दोबारा एटीएम मशीन में डाल दिया। इस बीच शातिर ने विनोद को बातों में उलझा कर उनका एटीएम कार्ड बदल दिया। विनोद कुमार अपने घर आ गए।

थोड़ी देर बाद उनके मोबाइल पर मैसेज आया। बैंक का मैसेज देखकर विनोद कुमार के होश उड़ गए। विनोद कुमार के खाते से 27000 रुपए निकल चुके थे। उन्होंने अपने पास मौजूद एटीएम को चेक किया तो पता चला कि एटीएम उनका नहीं है। उनका असली एटीएम कार्ड चोरी हो चुका है। जानकारी करने पर पता चला कि उनके एटीएम कार्ड का इस्तेमाल शाहदरा के एटीएम पर किया गया है। जानकारी होने पर विनोद कुमार ने थाने में शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से आरोपी की तलाश कर रही है।

पीड़ित विनोद कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति मेरे पास आया और बोला कि तुमने एटीएम हैंग कर दिया है। इसमें फिर से अपना एटीएम कार्ड डालो। युवक की बातों में आकर मैंने अपना एटीएम कार्ड दोबारा एटीएम मशीन में डाल दिया। इस बीच शातिर ने बातों में उलझाकर एटीएम कार्ड बदल दिया। वो अपने घर आ गए। थोड़ी देर बाद उनके मोबाइल पर मैसेज आया। खाते से 27000 रुपए निकल चुके थे। जांच अधिकारी विधानचंद्र ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story