×

Agra News: विदेशी महिला पर्यटक के साथ कंडक्टर ने की अभद्रता, महिला पर्यटक ने पत्र लिखकर की शिकायत

Agra News: आगरा में फतेहपुर सीकरी में एक अमेरिकी महिला पर्यटक के अभद्रता की घटना सामने आई है । महिला पर्यटक ने बस कंडक्टर पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है ।

Arpana Singh
Published on: 18 Oct 2023 5:29 PM GMT (Updated on: 18 Oct 2023 5:46 PM GMT)
Conductor misbehaves with foreign female tourist, complains by writing letter
X

विदेशी महिला पर्यटक के साथ कंडक्टर ने की अभद्रता, पत्र लिखकर की शिकायत: (प्रतीकात्मक) Photo- Social Media

Agra News:फतेहपुर सीकरी में एक अमेरिकी महिला पर्यटक के अभद्रता की घटना सामने आई है । महिला पर्यटक ने बस कंडक्टर पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है । महिला पर्यटक ने पत्र लिखकर बस कंडक्टर की शिकायत की है । आरोप लगाया है कि सीएनजी बस जो कि पर्यटकों को लेकर पार्किंग से स्मारक तक आती है । उसमें मौजूद कंडक्टर उनसे मिस बिहेव किया गया है ।

महिला पर्यटक ने फतेहपुर सीकरी दीवाने आम पर मौजूद ए एस आई कर्मचारियों से घटना की शिकायत की है। महिला पर्यटक के साथ मौजूद टूर गाइड का आरोप है कि कंडक्टर द्वारा खुले पैसे ना होने पर पर्यटक के साथ अभद्रता की गई है। महिला पर्यटक ने दीवाने आम के अधिकारियों को बताया कि वह फतेहपुर सीकरी घूमने आई थी। वह सीएनजी बस से स्मारक तक जा रही थी। बस में मौजूद कंडक्टर ने महिला पर्यटक के साथ अभद्रता की। कंडक्टर ने महिला पर्यटक को गाली-गलौज की और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। महिला पर्यटक की शिकायत पर अधिकारियों ने कंडक्टर को हटा दिया है।


अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पर्यटकों के साथ इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मामले को लेकर पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों में काफी गुस्सा है। लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पर्यटकों के साथ इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।फतेहपुर सीकरी एक विश्व धरोहर स्थल है। हर साल लाखों पर्यटक यहां घूमने आते हैं। इस तरह की घटना से पर्यटकों के मन में नकारात्मक छवि बनेगी। पर्यटन व्यवसाय पर इसका बुरा असर पड़ेगा।

फतेहपुर सीकरी में गिरकर हुई थी महिला पर्यटक की मौत

फतेहपुर सीकरी स्मारक को लेकर लगातार नकारात्मक छवि पर्यटकों के सामने आ रही है। कुछ समय पहले महिला पर्यटक की फतेहपुर सीकरी स्मारक के अंदर जमीन पर गिरकर मौत हो गई थी । महिला पर्यटक को समय पर इलाज नहीं मिल पाया था । इस मामले को लेकर स्मारक प्रबंधन को खासी किरकिरी का सामना करना पड़ा था । ऐसे में अब इस दूसरी घटना के बाद पर्यटकों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सवाल उठ रहे हैं कि आखिर अधिकारी सात समुंदर पार से आने वाले पर्यटकों को फील गुड का एहसास कब तक करा पाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story