×

Agra News: करंट लगने से घायल संविदा कर्मी की इलाज के दौरान दिल्ली एम्स में मौत, पिता ने लगाया लापरवाही का आरोप

Agra News: मृतक दिनेश के पिता जगदीश प्रसाद ने कहा जे ई और एसएसओ की लापरवाही की वजह से मेरे बेटे की मौत हुई है । दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Arpana Singh
Published on: 26 Oct 2023 4:22 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2023 5:11 AM GMT)
Agra News
X

मृतक संविदाकर्मी की फाइल फोटो (न्यूजट्रैक)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद के थाना बसई अरेला क्षेत्र के गांव मानिकपुरा पावर हाउस पर 6 दिन पूर्व साइड पर विद्युत लाइन ठीक करते समय संविदा कर्मी युवक को करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया था। उसे इलाज के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान संविदा कर्मी की मौत हो गई। युवक की मौत परिजनों में कोहराम मच गया है। मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस विधुत विभाग के जेई और एसएसओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

6 दिन पूर्व की घटना

बताया जा रहा है कि अमित उर्फ दिनेश पुत्र जगदीश उम्र 27 वर्ष निवासी गांव मानिकपुरा थाना बसई अरेला पास के ही मानिकपुरा 220 केवीए पावर हाउस विद्युत केंद्र पर बीते 4 वर्षों से संविदा कर्मी लाइनमैन पद पर तैनात था। 6 दिन पूर्व अन्य सहयोगी विद्युत कर्मियों के साथ जेई बिभुद प्रभाकर विशाल के निर्देशन में गांव बर्ना साइड पर विद्युत लाइन को ठीक करने गया था। जहां जेई और एसएसओ मौके पर कार्य करा रहे थे। आरोप है कि लाइन को ठीक करने के दौरान जेई और एसएसओ दिनेश को अंदर साइड पर काम करने के लिए ले गए। जिस साइड पर ले गए, उस पर बिजली चल रही थी। बिना शटडाउन किए हुए संविदा लाइनमैन दिनेश को लाइन ठीक करने के लिए चढ़ा दिया गया। जिससे भीषण करंट लगने के कारण लाइनमैन संविदा कर्मी दिनेश बुरी तरह झुलसकर नीचे गिर पड़ा।


जेई और एसएसओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वहीं, बिना परिजनों को सूचित किए हुए घायल अवस्था में लाइनमैन युवक को विद्युत सहयोगी कर्मियों द्वारा आगरा में इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया। जहां से उसे गंभीर अवस्था में दिल्ली एम्स के लिए रेफर कर दिया। दिल्ली एम्स अस्पताल में संविदा कर्मी दिनेश की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना के बाद कुछ परिजन दिल्ली रवाना हो गए। पोस्टमार्टम के बाद युवक का शव गांव पहुंचेगा। वहीं, बुधवार की शाम को मृतक संविदा कर्मी के पिता जगदीश प्रसाद ने थाने में प्रार्थना पत्र देकर जेई, एसएसओ और सहयोगी कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस से आरोपियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने जेई विभुद प्रभाकर एवं एसएसओ रामसनेही के विरुद्ध धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है ।

मृतक दिनेश के पिता जगदीश प्रसाद ने कहा जे ई और एसएसओ की लापरवाही की वजह से मेरे बेटे की मौत हुई है । दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story