×

Agra News: मनमानी दिखाना राजस्व निरीक्षक को पड़ा भारी, जिलाधिकारी ने निलंबित किया, विभागीय जांच शुरू

Agra News: उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने वाले राजस्व निरीक्षक सुरजीत सिंह को जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने निलंबित कर दिया है। सुरजीत सिंह गैर कानूनी, मनमाने ढंग से काम कर रहे थे। हाईकोर्ट के स्टे के बावजूद राजस्व निरीक्षक जमीन की पैमाइस करने पहुंचे थे।

Arpana Singh
Published on: 26 Oct 2023 5:27 PM GMT
District Magistrate Bhanu Chandra Goswami suspended Revenue Inspector for arbitrariness, investigation started
X

मनमानी करने पर राजस्व निरीक्षक को जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने निलंबित किया, जांच शुरू: Photo-Newstrack

Agra News: उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने वाले राजस्व निरीक्षक सुरजीत सिंह को जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने निलंबित कर दिया है। सुरजीत सिंह गैर कानूनी, मनमाने ढंग से काम कर रहे थे। हाईकोर्ट के स्टे के बावजूद राजस्व निरीक्षक जमीन की पैमाइस करने पहुंचे थे। राजस्व निरीक्षक की कारगुजारी की जानकारी जिलाधिकारी को मिल गई और उस पर कार्रवाई हो गई। जिलाधिकारी ने राजस्व निरीक्षक की उद्दंडता पर की कठोर कार्यवाही की है। अपर जिलाधिकारी(ना./आ.) को मामले की जांच सौंप दी है।

डीएम ने राजस्व निरीक्षक को किया निलंबित

खेरागढ़ के राजस्व निरीक्षक सुरजीत सिंह एक जमीन के प्रकरण में हाईकोर्ट की स्टे के बावजूद उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करते हुए पैमाइस को पहुंचे थे। जहां दोनों पक्षों में लड़ाई झगडे स्थिति बन गई थी। जिलाधिकारी ने संज्ञान में आते ही इसे कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही तथा उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना गैर कानूनी कृत्य मानते हुए निलंबन के साथ विभागीय कार्यवाही संस्थित करने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी को झूठ बोलकर गुमराह करने अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, अछनेरा/प्रभारी अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद फतेहपुर सीकरी को भारी पड गया। वहीं डीएम ने अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने के आदेश दिए। जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने नगर पालिका परिषद फतेहपुर सीकरी का औचक निरीक्षण किया था। जहां जिलाधिकारी को गंदगी, साफ सफाई व्यवस्था संतुष्टि पूर्ण नही मिली थी।

अधिशासी अधिकारी का रोका गया वेतन

जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में दशहरा पर्व पर क्षेत्र में गंदगी व्याप्त होने पर जब अधिशासी अधिकारी के भड़ाना से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह अछनेरा क्षेत्र में सफाई कार्य कराने गए है। अधिशासी अधिकारी के के भड़ाना को मौके पर नगर पालिका परिषद फतेहपुर सीकरी बुलाया गया। तो वह वहाँ भी उपस्थित नहीं हुये। जिलाधिकारी सच्चाई जानने के लिए खुद नगर पालिका परिषद क्षेत्र अछनेरा का औचक निरीक्षण करने पहुँच गए। अधिशासी अधिकारी के के बढ़ाना वहाँ भी जिलाधिकारी के सामने नही आये। बस यही उनका झूठ डीएम की पकड़ में आ गया। वह खुद तो उपस्थित नहीं मिले और ना ही क्षेत्र में कोई सफाई कार्य होता हुआ पाया गया।

डीएम ने फोन किया तो उन्होंने डीएम की काल भी रिसीव नही की। जिलाधिकारी ने दायित्व का निर्वहन भली-भाँति न करने, उच्चाधिकारियों को गुमराह करने, क्षेत्र में उपस्थित न मिलने, दशहरा पर्व पर क्षेत्र में गंदगी व्याप्त होने के दृष्टिगत के०के० भड़ाना, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद अछनेरा / प्रभारी अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद फतेहपुर सीकरी का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोकने के आदेश जारी कर दिया है। जिलाधिकारी की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। जिलाधिकारी ने साफ कर दिया है कि कार्य में लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story