×

Corruption News: जलकल के जूनियर क्लर्क पर गिरी गाज, कमिश्नर ने निलंबित करने का दिया आदेश

Agra News: मंडलायुक्त ने जलकल विभाग के महाप्रबंधक और सचिव प्रबंधक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही किए जाने और प्रकरण में कनिष्ठ लिपिक ललित दक्ष को मुख्य दोषी मानते हुए निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए

Arpana Singh
Published on: 29 Oct 2023 10:57 AM GMT
Agra News
X

Agra News (Pic:Newstrack)

Agra News: मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने नगर आयुक्त आगरा को जलकल विभाग के कनिष्ठ लिपिक ललित दक्ष को निलंबित करने के आदेश दिये है। कर्मचारी के खिलाफ विभागीय जांच भी की जाएगी। कर्मचारी पर बिलों में हेराफेरी करने, घूस लेकर उपभोक्ताओं को परेशान करने और शासन को राजस्व की हानि पहुंचाने के आरोप लगे है। मामले की शिकायत मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी तक पहुँच गई। उन्होंने सामने आए साक्ष्यों को देखने के बाद जलकल विभाग के कनिष्ठ लिपिक ललित दक्ष को निलंबित करने का आदेश नगर आयुक्त को दिया है। साथ ही जलकल महाप्रबंधक व सचिव प्रबंधक के खिलाफ सक्षम स्तर अधिकारी से विभागीय जांच कराने के लिए निर्देशित किया है।

शिकायतकर्ता के प्रार्थना पत्र पर हुई कार्रवाई

पूरा मामला आगरा के जलकल विभाग से जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता बालूगंज निवासी हरीकांत के प्रार्थनापत्र के आधार पर अपर आयुक्त (प्रशासन) ने जांच की थी। अपर आयुक्त ने अपनी जांच आख्या मंडलायुक्त को सौंपी। जांच में शिकायत कर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि हुई। उसी के आधार पर मंडलायुक्त ने जलकल विभाग के महाप्रबंधक और सचिव प्रबंधक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही किए जाने और प्रकरण में कनिष्ठ लिपिक ललित दक्ष को मुख्य दोषी मानते हुए निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए। इस संबंध में नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल का कहना है कि मामले में फाइल मांगी गई है अपर आयुक्त प्रशासन की जांच व्याख्या रिपोर्ट के आधार पर मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने संज्ञान लेते हुए निलंबन की कार्रवाई को पत्र प्रेषित किया है।

इस दौरान शिकायतकर्ता चौधरी हरिकांत ने बताया कि वह कई महीनो से जलकल विभाग के अधिकारी और बाबुओं की कार्यशैली को लेकर परेशान थे। पानी के बिलों को सही करने के लिए संबंधित बाबुओं द्वारा उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा था। समस्या निराकरण के लिए लगातार रिश्वत की मांग की जा रही थी। थक हारकर वो लगातार मुख्यमंत्री पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करते रहे। साथ ही मंडलायुक्त कार्यालय में जाकर जन सुनवाई में भी उन्होंने अपना प्रार्थना पत्र में मय साक्ष्यों के कमिश्नर के सामने प्रस्तुत किया था। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने अपर आयुक्त प्रशासन को जांच सौंपी। जांच आख्या रिपोर्ट पर जलकल विभाग के कनिष्ठ लिपिक ललित दक्ष को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story