×

Agra Burning Car: पेट्रोल पंप के पास आग का गोला बनी कार, बाल-बाल बची जान

Agra Burning Car: कार में सीएनजी डलवाने के बाद चालक जैसे ही आगे बढ़ा। कार में आग लग गई। आग में जलकर कार खाक हो गई।

Arpana Singh
Published on: 29 Oct 2023 5:05 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2023 5:08 AM GMT)
Agra Burning Car: पेट्रोल पंप के पास आग का गोला बनी कार, बाल-बाल बची जान
X

चलती कार बनी आग का गोला (न्यूजट्रैक)

Agra Burning Car: उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में कार के अंदर लोकल सीएनजी किट डलवाना कार मलिक को भारी पड़ गया। बमरौली कटरा थाना क्षेत्र में कार में सीएनजी डलवाने के बाद मलिक कार लेकर निकला, तो कार में अचानक से आग लग गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता आग की तेज लपटों ने कार को घेर लिया। कार सवार लोगों ने कार से बाहर निकल कर अपनी जान बचाई। कार सवारों ने अपने स्तर से कार में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया। पेट्रोल पंप पर मौजूद कर्मचारी भी आग बुझाने के लिए आगे आए लेकिन आग की लपटे बढ़ती चली गई। देखते ही देखते पूरी कार आग में चलकर खाक हो गई। सूचना मिलने पर फायर टीम मौके पर पहुंची।

दमकल कर्मियों ने मशक्कत के बाद जैसे तैसे आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि फतेहाबाद का रहने युवक कार में सीएनजी डलवाने के लिए नौवमील सीएनजी पेट्रोल पंप पर गया था। कार में सीएनजी डलवाने के बाद चालक जैसे ही आगे बढ़ा। कार में आग लग गई। आग में जलकर कार खाक हो गई। हादसे में गनीमत महज इतनी रही कि कार सवार लोग समय से रहते बाहर निकल आए। कार में आग लगने के दौरान मौके पर अफरा तफरी मची रही । मौके पर लोगों की भारी भीड़ लगी रही।

लापरवाही बन जाती है जानलेवा

कई बार लोग लापरवाही से हादसे का शिकार बन जाते है। कार में बाहर से सीएनजी किट लगवा लेते है। ऐसी सीएनजी किट कई बार हादसे की वजह बन जाती हैं। कई कारों में इस तरह की लोकल किट की वजह से आग लगी है। ऐसे में कार में बदलाव करवाते समय आपको ये ध्यान रखने की जरूरत है कि कम्पनी के मानकों को ताक पर नही रखें। कम्पनी फिटेड सामान का ही कार में प्रयोग करें। इस तरह के हादसों से बचें। बहरहाल, कार में आग लगने के बाद कार मालिक को बड़ा नुकसान हुआ है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story