×

Railway News: विदेशी महिला टूरिस्ट ने रेलवे कर्मचारी को कहा थैंक्यू, ये थी वजह

Agra News: रेलवे कर्मचारी सुनील यादव ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन में कार्यरत ऑन ड्यूटी आरपीएफ स्टाफ को मैसेज किया| ऑन ड्यूटी आरपीएफ स्टाफ द्वारा तत्परता से कोच संख्या H 1 D/11 पर जा कर देखा गया तो विदेशी महिला पर्यटक का सामान ट्रेन के कोच में बताई गई सीट के नीचे पड़ा मिला।

Arpana Singh
Published on: 23 Oct 2023 4:16 PM GMT
Agra News
X

Agra News (Pic: Newstrack)

Agra News: रेलवे कर्मचारी की वजह से विदेशी महिला पर्यटक बड़ी परेशानी में पड़ने से बच गई। ट्रेन में सफर के दौरान महिला पर्यटक का बैग ट्रेन कोच में छूट गया था। महिला पर्यटक ट्रेन से उतर गई थी और बैग न मिल पाने की वजह से बेहद परेशान थी। महिला पर्यटक हेरिना केरीना मदद के लिए उप स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य आगरा छावनी स्टेशन पर पहुँची। कार्यालय में मौजूद ड्यूटी स्टाफ सुनील यादव को अपनी परेशानी बताई। महिला पर्यटक की परेशानी सुनने के बाद रेलवे कर्मचारी ने उनसे ट्रेन और कोच नम्बर के बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि महिला पर्यटक गाड़ी संख्या 18238 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कोच नम्बर H 1 D/ 11 से अमृतसर से आगरा छावनी स्टेशन तक यात्रा कर रही थी। उसी कोच में महिला पर्यटक का बैग छूटा है।

रेलवे की तत्परता से मिला बैग

जानकारी साफ होने के बाद रेलवे कर्मचारी सुनील यादव ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन में कार्यरत ऑन ड्यूटी आरपीएफ स्टाफ को मैसेज किया| ऑन ड्यूटी आरपीएफ स्टाफ द्वारा तत्परता से कोच संख्या H 1 D/11 पर जा कर देखा गया तो विदेशी महिला पर्यटक का सामान ट्रेन के कोच में बताई गई सीट के नीचे पड़ा मिला। बैग में महिला पर्यटक का पासपोर्ट, 04 एटीएम कार्ड, 01 एप्पल का मोबाइल फ़ोन तथा 7970/- रूपये सही सलामत रखे मिलेl सामान को अपने कब्जे में लेने के बाद आरपीएफ स्टाफ ने उप स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य आगरा छावनी स्टेशन कार्यालय को सूचित किया को सामान सुरक्षित मिल जाने की जानकारी दी।

ऑन ड्यूटी आरपीएफ स्टाफ द्वारा स्क्वाड में टिकट चेकिंग स्टाफ वरुण मीना को महिला पर्यटक का बैग सुपुर्द कर दिया गया। उप स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य कार्यालय आगरा पर बैग पहुँचा दिया गया। जरूरी औपचारिकताए पूरी करने के बाद बैग महिला यात्री को सुपुर्द कर दिया गया। बैग वापस पाकर विदेशी महिला पर्यटक का चेहरा खुशी से खिल उठा। उन्होंने रेलवे स्टाफ को थैंक्यू कहा और रेलवे परिवार का आभार जताया।

बैग वापस मिलने तक एकदम गुमसुम रही महिला पर्यटक

महिला पर्यटक बैग खो जाने के बाद एकदम गुमसुम हो गई थी। महिला का पासपोर्ट और सारे एटीएम बैग में ही रखे हुए थे। महिला डर रही थी कि अगर बैग वापस नही मिला तो उसका पासपोर्ट भी वापस नही मिल पायेगा। उसके सारे एटीएम कार्ड और रुपये भी चले जायेंगे। बैग वापस मिला तो गुमसुम हो चुकी महिला के चेहरे की चमक और खुशी वापस लौट आई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story