×

Agra News: एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से करता था ठगी, बरामद हुए अलग-अलग बैंकों के 56 कार्ड

Agra News: आपके बातों में उलझने की कोशिश करता है तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है। क्योंकि हो सकता है यह कोई शातिर हो। जो आपका एटीएम कार्ड बदल ले।

Arpana Singh
Published on: 19 Nov 2023 12:46 PM GMT
Agra News
X

Agra News 

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले एक शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 54 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। बरामद हुए एटीएम कार्ड अलग-अलग बैंकों के हैं। अगर आप कैश निकालने के लिए एटीएम जा रहे हैं। वहां पर कोई आपसे बात करने आता है। आपके बातों में उलझने की कोशिश करता है तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है। क्योंकि हो सकता है यह कोई शातिर हो। जो आपका एटीएम कार्ड बदल ले।

पुलिस उपायुक्त सूरज रॉय एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले शातिर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के कब्जे से 54 अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। आरोपी के साथ और कौन लोग गिरोह में शामिल है, इसके बारे में जानकारी की जा रही है। आप भी ध्यान रखें कि कोई ध्यान भटकाकर आपके एटीएम के बदले में फर्जी कार्ड थमा कर धोखा कर सकता है। इसके बाद एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करके आपके बैंक खाते को साफ कर सकता है। आगरा पुलिस की गिरफ्त में ऐसा ही आरोपी सामने आया है। उसका नाम हनीफ है। हनीफ धौलपुर जनपद का रहने वाला है। हनीफ के कब्जे से पुलिस टीम ने 13500 की नकदी, 54 एटीएम कार्ड, दो फर्जी आधार कार्ड, दो मोबाइल फोन और दो पर्स बरामद किए हैं।

लंबा-चौड़ा है आपराधिक इतिहास

जांच पड़ताल में पुलिस के सामने आरोपी का लंबा चौड़ा अपराधी इतिहास सामने आया है। आरोपी हनीफ के खिलाफ विभिन्न स्थानों में 17 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह एटीएम में कैश निकालने वाले लोगों पर नजर रखता था। उन्हें बातों में उलझा कर उनका एटीएम कार्ड बदल लेता था। उन्हें उसी बैंक का दूसरा एटीएम कार्ड थमा देता था। इसके बाद उनके कार्ड का इस्तेमाल करके उनके बैंक खाते में मौजूद नगदी को निकाल लेता था। पुलिस के मुताबिक हनीफ अब तक दर्जनों लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बन चुका है। उनके खातों से रुपया निकल चुका है। पुलिस उपायुक्त आगरा शहर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि आरोपी के साथ फर्जीवाड़े के इस खेल में और कौन लोग शामिल हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story