×

Agra News: आशाओं को गिफ्ट देना पड़ा भारी, सीएमओ ने रॉयल अस्पताल में की छापेमारी

आशाओं को मरीज लाने का लालच देना अस्पताल संचालक को भारी पड़ गया। रॉयल हॉस्पिटल में मरीज लाने के एवज में आशाओं को गिफ्ट दिए गए थे।

Arpana Singh
Published on: 10 Dec 2023 11:45 AM GMT
agra news
X

आगरा में सीएमओ ने रॉयल अस्पताल में की छापेमारी (न्यूजट्रैक)

Agra News: मरीज लाओ कमीशन पाओ, आगरा के कुछ अस्पतालों में ऐसा ही खेल चल रहा है। मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। ताजा मामला एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के रॉयल हॉस्पिटल का है। आशाओं को मरीज लाने का लालच देना अस्पताल संचालक को भारी पड़ गया। रॉयल हॉस्पिटल में मरीज लाने के एवज में आशाओं को गिफ्ट दिए गए थे। मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्य चिक्तसाधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमार कार्यवाही की।

स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके से आशाओं की लिस्ट मिली है। टीम ने लिस्ट जब्त कर ली है। मामला पकड़ में आने के बाद अधिकारियों ने अस्पताल में मरीज भर्ती करने पर रोक लगा दी है। भर्ती मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। शनिवार को यमुना पार के रायल मल्टीस्पेशियलिटी हास्पिटल से आशाओं के गिफ्ट लेकर बाहर निकलने का वीडियो वायरल हुआ था। रविवार को सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने टीम के साथ अस्पताल में छापा मारा।

अस्पताल में बेसमेंट और प्रथम तल पर आठ मरीज भर्ती मिले, इसमें से पांच प्रसूता भी थी । टीम ने हॉस्पिटल से मिली 17 आशाओं की लिस्ट और सीसीटीवी की डीबीआर जब्त कर ली है। हॉस्पिटल में इलाज पर रोक लगाने के साथ ही भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया जा रहा है। गिफ्ट लेने वाली आशाएं भी विभाग के राडार पर है। अस्पताल और आशाओं का गठजोड़ बड़ा पुराना है। पूर्व में भी इस तरह के मामले सामने आ चुके है। विभागीय कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

इस मामले में सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार को रायल मल्टीस्पेशियलिटी हास्पिटल का वीडियो वायरल हुआ था, इसमें आशाएं गिफ्ट लेकर हॉस्पिटल से बाहर निकल रही थी। छापे के दौरान हॉस्पिटल में कोई डाक्टर नहीं मिला। हॉस्पिटल में प्रसूता भर्ती मिली, सभी भर्ती मरीजों का रिकार्ड और बीएचटी भी संचालक उपलब्ध नहीं करा सका।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story