Agra News: ट्रेनों में मारामारी जारी, गेट से नहीं मिली जगह तो खिड़की से घुसी दर्जनों सवारी, देखें हैरान करने वाली तस्वीरें

Agra News: ट्रेन के स्लीपर कोच में चढ़ना माउंट एवरेस्ट फतेह करने जैसा हो गया। ट्रेन की तस्वीर देखकर लोग दंग रह रह गए। उन्होंने मोबाइल से ये तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कर ली।

Arpana Singh
Published on: 27 Nov 2023 5:18 AM GMT (Updated on: 27 Nov 2023 5:36 AM GMT)
Agra News
X
ट्रेन के अंदर खिड़की से जाते लोग (Newstrack)

Agra News: इन दिनों ट्रेनों में सफर करना माउंट एवरेस्ट फतह करने जैसा हो गया है। अधिकांश ट्रेनें फुल चल रही है। कोचों में क्षमता से कहीं अधिक सवारियां चढ़ रही हैं। जनरल डिब्बे में जहां पैर रखना भी मुश्किल है। स्लीपर कोच में भी सवारियां खचाखच भरी हुई नजर आ रही है। घर पहुंचने की जल्दी में आलम यह है कि लोगों को जिस डिब्बे में जगह मिलती है बस चढ़ जाते हैं। ट्रेन में सवारियों की भीड़भाड़ की हैरान कर देने वाली तस्वीर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से सामने आई है।

बता दें कि साबरमती एक्सप्रेस आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 -5 पर खड़ी थी। सवारियों को ट्रेन में चढ़ना था। भीड़ इतनी ज्यादा दी कि सवारियों में मारा मारी मच गई। छोटे बच्चों की चीख निकल गई । महिलाएं भीड़ में फंसकर छटपटा उठी। धक्का मुक्की से बुजुर्ग यात्रियों के ठंड में पसीने छूट गए। सभी का हाल बेहाल हो गया। ट्रेन के स्लीपर कोच में चढ़ना माउंट एवरेस्ट फतेह करने जैसा हो गया। ट्रेन की तस्वीर देखकर लोग दंग रह रह गए। उन्होंने मोबाइल से ये तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कर ली। इस दौरान कुछ यात्रियों की जो आपस में लड़ाई भी हो गई। कुछ महिलाएं भी एक दूसरे से उलझ गई। इसमें कई लोग तो ऐसे भी रहे जो काफी जद्दोजहद करने के बाद भी ट्रेन के अंदर नहीं घुस पाए। परिवार के साथ आए कई लोगों ने तो हालत देखकर ट्रेन में जाना मुनासिब नहीं समझा। स्टेशन से ही वापस लौट गए।


गेट से नही मिली एंट्री तो खिड़की को बना लिया रास्ता

ट्रेन में भीड़ का आलम यह था कि काफी संख्या में लोग ट्रेन के अंदर नहीं घुस पाए। लोगों ने रिजर्वेशन करा रखा था। ऐसे में जब कोई उपाय समझ नही आया। तो लोगों ने कोच के इमरजेंसी गेट को रास्ता बना लिया। दर्जनों की संख्या में लोग ट्रेन के इमरजेंसी गेट से अंदर घुसे। अपनी सीट तक पहुंचे।


रिजर्वेशन के बाद भी लोगों को उठानी पड़ रही है परेशानी

ट्रेन में सुविधाजनक सफर तय करने के लिए लोग रिजर्वेशन करवाते हैं, लेकिन ट्रेनों में भीड भाड़ का आलम यह है कि रिजर्वेशन करने से भी लोगों को कोई बहुत फायदा नहीं मिल रहा। जनरल कोच फुल होने के बाद बाकी बची हुई सवारियां घर पहुंचने की जल्दी में स्लीपर कोच के अंदर घुस जाती हैं। देखते ही देखते स्लीपर कोच जनरल डिब्बे में तब्दील हो जाता है । भीड़ इतनी ज्यादा होती है कि रिजर्वेशन करने वाले यात्री भीड़ के सामने ज्यादा कुछ बोल नहीं पाते। अपना मन मसोस कर रह जाते हैं और व्यवस्था को कोसते हैं।


उत्तर मध्य रेलवे मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा यात्रियों से अपील है कि को टिकट लेकर ही ट्रेन में सफर करें। जनरल टिकट लेने के बाद स्लीपर कोच में न चढ़े । इससे अन्य यात्रियों को असुविधा होती है। ऐसे लोगों के विरुद्ध अभियान चला कर लगातार कार्रवाई की जा रही है।








Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story