×

Agra News: चौकी के अंदर थे पुलिसकर्मी, बाहर लगी भीषण आग, मच गया हडकंप

Agra News: विधुत पोल में आग लगने के बाद काफी देर तक मौके पर अफरा तफरी मची रही। आग लगने का स्पष्ट कारण तो सामने नहीं आया। लेकिन माना यही जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते विधुत पोल में आग लगी है।

Arpana Singh
Published on: 23 Oct 2023 9:14 AM GMT
Agra News
X

पुलिस चौकी के बाहर लगी आग (न्यूजट्रैक)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में आज पुलिसकर्मी चौकी के अंदर थे। तभी बाहर लगे विधुत पोल में आग लग गई। आग की लपटें देखते ही देखते विकराल हो गई । विधुत तार में आग लगने के बाद तेज आवाज होने लगी। पुलिस कर्मी मानो डर गए और घटिया आजम खां पुलिस चौकी से बाहर निकल आये । आग की लपटें चौकी तक न पहुँच जाए इसका इंतजाम करने में जुट गए। आनन-फानन में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई । सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुँच गई । फायर टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद जैसे जैसे विधुत पोल के तारो में लगी आग पर काबू पाया। आग लगने के बाद लोगो ने राहत की सांस ली ।

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

विधुत पोल में आग लगने के बाद काफी देर तक मौके पर अफरा तफरी मची रही। आग लगने का स्पष्ट कारण तो सामने नहीं आया । लेकिन माना यही जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते विधुत पोल में आग लगी है। आग लगने से विभाग को हजारो का नुकसान हुआ है ।


गुल हो गई सैकड़ों घरों की बिजली

विधुत पोल में आग लगने के बाद कई घरों की बिजली गुल हो गई। करीब सौ से भी ज्यादा घरों में अंधेरा छा गया। बिजली न आने से लोग परेशान दिखाई दिए। पानी न भर पाने की वजह से लोगो को दैनिक कार्यों में काफी दिक्कत उठानी पड़ी। लाइट न होने की वजह से पूजा कार्य मे भी लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी।

शार्ट सर्किट से हर महीने हो रहे है हादसे

आगरा में आये दिन शार्ट सर्किट की घटनाएं सामने आ रही है। हर महीने लाखों का नुकसान हो रहा है। माना जा रहा है कि विधुत लोड ज्यादा होने की वजह से इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है। फिलहाल विभाग सभी लाइनों को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है। ताकि इस तरह की घटनाओं पर पूरी तरह अंकुश लग पाए। बरहाल हादसे में गनीमत महज इतनी रही की फायर टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। वरना हालात बेहद गंभीर हो सकते थे। नुकसान भी बड़ा हो सकता था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story