×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Agra News: जिला अस्पताल के एसआईसी का फोन हैक, सरकारी डाटा चोरी होने का डर

Agra News: जिला अस्पताल के एसआईसी का फोन नंबर हैक कर लिया गया है। जिसके बाद से विभिन्न राज्यों से उनके पास फोन आ रहे हैं।

Arpana Singh
Published on: 24 May 2024 12:13 PM GMT
Agra News
X

Agra News (Pic: Social Media)

Agra News: जिला अस्पताल के एसआईसी का मोबाइल हैक हो गया है। मोबाइल पर अंजान नम्बरों से कॉल आ रही है। इन हालातों में एसआईसी बेहद परेशान हैं। उन्होंने पुलिस से मामले की शिकायत की है। उन्हें इस बात का भी डर है कि हैकर उनके मोबाइल से व्यक्तिगत और सरकारी डाटा की चोरी न कर लें। जिला अस्पताल में तैनात एसआईसी राजेंद्र अरोड़ा इन दिनों बेहद परेशान है। ऐसा होना लाजिमी भी है। एसआईसी की परेशानी का कारण हैकर्स है।

अलग राज्यों से आ रहे फोन

हैकर्स ने जिला अस्पताल के एसआईसी का मोबाइल हैक कर लिया है। उनके मोबाइल पर अब मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार, वेस्ट बंगाल, झारखंड एवं अन्य राज्यों से अंजान फोन कॉल आ रहे हैं। फोन करने वाले उन्हें परेशान कर रहे हैं। कह रहे है कि उनके नम्बर से उनके पास कॉल गई है। जबकि एसआईसी का कहना है कि उन्होंने फोन करने वालों को कभी कॉल नहीं किया है। जबकि कॉल करने वाले बार बार यही कह रहे हैं कि एसआईसी के नम्बर से उन्हें कॉल किया गया था। एसआईसी डॉक्टर राजेंद्र अरोड़ा का कहना है कि पिछले तीन दिनों से मैं बेहद परेशान हूं। जिसका कारण लगातार आ रहे अननोन कॉल हैं। उन्हें भय है कि कहीं उनका व्यक्तिगत और सरकारी डाटा मोबाइल हैकर्स चोरी ना कर लें। ऐसा होने से उन्हें ही नहीं पूरे जिला अस्पताल को भारी परेशानी का सामना करना पढ़ सकता है।

डाटा चोरी का डर

जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ.राजेंद्र अरोरा का कहना है कि बुधवार को बाहर से कई अननोन कॉल आए। कॉल करने वालों द्वारा बताया गया कि एसआईसी डॉ.राजेंद्र अरोरा ने उन्हें फ़ोन किया था। जबकि उनके द्वारा किसी को कोई फ़ोन नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा है कि मेरा फोन किसी के द्वारा हैक कर लिया गया है। एसआईसी का कहना है कि उन्होंने साइबर पुलिस को सूचना दे दी गई है। साइबर सेल मामले की जाँच में जुट गई है। साइबर सेल ने उन्हें कुछ समय के लिए मोबाइल बंद करने की सलाह दी है। इसलिए उन्होंने अपना मोबाइल बंद किया है। इसके साथ ही सुविधा उपलब्ध कराने वाली दूर संचार कंपनी को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। एसआईसी डॉ.राजेंद्र अरोरा ने बताया कि मोबाइल का हैक होना मेरे लिए ही नहीं बल्कि जिला अस्पताल के लिए घातक सिद्ध हो सकता है। मोबाइल में जिला अस्पताल का महत्वपूर्ण डाटा है। अगर हैकर्स ने इसका दुरूपयोग किया तो भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। डॉ.राजेंद्र अरोरा ने बताया कि मोबाइल में सरकारी महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं।

अस्पताल में हुआ हंगामा

जिला अस्पताल में गुरुवार को भी हंगामा हो गया था। मरीजों ने चिकित्सा सुविधा न मिलने का आरोप लगाया है। मरीजों का कहना है कि जिला अस्पताल में सबकुछ मनमाने तरीके से चल रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story