×

Agra News: घर बैठे रुपये कमाने की लालच में अपराधी बन गए युवक, साइबर अपराधी के इशारे पर कर रहे थे काम

Agra News: पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से टैबलेट, मोबाइल, फर्जी आधार कार्ड, और गोपनीय डायरी बरामद की है। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों के नाम अमित और अर्पित हैं।

Rahul Singh
Published on: 16 Sep 2023 4:38 PM GMT
Agra News
X

Agra Police(Pic:Newstrack)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में घर बैठे रुपये कमाने का लालच दो दोस्तों को भारी पड़ गया। दोनो दोस्त होंकोंग में बैठे साइबर अपराधी के इशारे पर काम करने लगे। लोगों को लालच देकर उनके बैंक खाते खुलवाने लगे। मामला पुलिस तक पहुँचा तो दोनों दोस्त पुलिस की गिरफ्त में आ गये। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से टैबलेट, मोबाइल, फर्जी आधार कार्ड, और गोपनीय डायरी बरामद की है। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों के नाम अमित और अर्पित हैं। दोनों आरोपी अमरपुर थाना जगदीशपुरा के रहने वाले हैं। अमित और अर्पित आपस में गहरी दोस्ती हैं।

खाता खुलवाने के नाम पर देते थे मोटी रकम

पुलिस पूछताछ में अमित और अर्पित ने बताया कि इंस्टाग्राम के जरिए उनकी बातचीत अल्फ्रेड नाम की शख्स से हुई थी। अल्फ्रेड ने उन्हें घर बैठे रुपए कमाने का लालच दिया था। बदले में उन्हें लोगों के खाते खुलवाने थे। उन खातों का इस्तेमाल अवैध धन के ट्रांजैक्शन में किया जाना था। अल्फ्रेड के इशारे पर वह लोगों को लालच देकर उनके बैंक खाता खुलवा रहे थे। एक बैंक खाता खुलवाने पर वह खाताधारक को ₹10000 देते थे। बदले में एक रसीद देते थे। रसीद पर लिखा होता था कि वह उनके बैंक खातों का इस्तेमाल करेंगे। उसके बाद अमित और अर्पित खाता धारक की सिम ले लेते थे।

खाताधारक को सिम कार्ड वापस करने से पहले अल्फ्रेड द्वारा भेजा गया लिंक उनके मोबाइल में अपलोड कर देते थे। जिससे खाताधारक के पास बैंक से आने वाला एसएमएस और ओटीपी अल्फ्रेड के पास पहुंच जाता था। खातों का इस्तेमाल करके अल्फ्रेड अवैध रूप से अर्जित किए गए धन का ट्रांजैक्शन करने में करता था। बदले में वह अमित और अर्पित को मोटा कमीशन देता था। पुलिस ने अमित और अर्पित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की तलाश में जुड़ गई है। डीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि पिछले तीन महीना में अमित और अर्पित करीब 10 लोगों के बैंक खाते खुलवा चुके हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story