×

Agra News: निजी एम्बुलेंसों पर चला पुलिस का डंडा, 1 घंटे में 20 एंबुलेंस का चालान, दो सीज

Agra News: पुलिस विभाग ने अभियान चलाकर अनाधिकृत एम्बूलेंसो के चालान काटे। दो एम्बुलेंस को जब्त कर पुलिस लाइन भेजा गया।

Arpana Singh
Published on: 26 Nov 2023 5:05 AM GMT (Updated on: 26 Nov 2023 5:07 AM GMT)
Agra News
X

निजी एम्बुलेंसों पर हुई कार्रवाई (Newstrack) 

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने एसएन मेडिकल कॉलेज के बाहर खड़ी होने वाली निजी एंबुलेंसों पर बड़ी कार्रवाई की है। अभियान चलाकर 20 एंबुलेंस का चालान किया है। दो एंबुलेंस सीज की गई हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज लंबे समय से निजी एंबुलेंस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है। पुलिस को कई बार पत्र भी लिखा जा चुके थे। आज यानी रविवार को एसीपी कोतवाली के नेतृत्व में पुलिस टीम एसएन मेडिकल कॉलेज में उन सभी जगहों पर पहुंची। जहां निजी एंबुलेंस खड़ी हुई थी । पुलिस ने किसी को भगाने का मौका नहीं दिया। एक के बाद एक सभी निजी एम्बुलेंस के ई चालान कर दिए। पुलिस की कार्रवाई से एंबुलेंस चालकों में हड़कंप मच गया।

लगातार की जा रही थी शिकायत, अब हुई कार्रवाई

मेडिकल कॉलेज में संस्थान के अंदर और बाहर अनाधिकृत रूप से खड़ी होने वाली निजी अस्पतालों की एम्बूलेसों को हटवाये जाने के सम्बन्ध में उ०प्र० शासन, लखनऊ को पत्र भेजा गया था। एसएन मेडिकल कॉलेज, आगरा के आकस्मिक विभाग एवं पोस्टमार्टम गृह के आस-पास एकत्रित होने वाली प्राइवेट एम्बूलेंसों को हटवाने के लिए प्रधानाचार्य एसएन मेडिकल कॉलेज ने थानाध्यक्ष थाना एमएम गेट आगरा को पत्र भेजा था। प्रिंसिपल डॉक्टर प्रशांत गुप्ता ने बताया कि संस्थान के आकस्मिक विभाग और पोस्टमार्टम गृह के आस-पास से प्राइवेट एम्बूलेंसो को तत्काल हटवाने हेतु कार्यवाही करने को कहा गया। इस सम्बन्ध में सीएमओ आगरा, नगर निगम, आगरा, परिवहन विभाग, आगरा एवं ट्रैफिक पुलिस, आगरा को भी आवश्यक कार्यवाही हेतु पत्र प्रेषित किया गया।

संस्थान के सुरक्षा गार्ड को दी गई हिदायत

संस्थान के समस्त सुरक्षा गार्ड्स को सख्त हिदायत दी गयी है कि कोई भी प्राइवेट एम्बूलेंस संस्थान में खड़ी न हो। यदि अनाधिकृत रूप से कोई भी एम्बूलेंस खड़ी होती है। तो तत्काल प्रभाव से उसका नम्बर नोट कर पुलिस को सूचित किया जाए।

मरीज को मुश्किल में फंसा देते हैं निजी एंबुलेंस चालक

दरअसल, एसएन मेडिकल कॉलेज के बाहर एंबुलेंस का बड़ा कॉकस संचालित है। एंबुलेंस चालक मरीज को मुश्किल में फंसा देते हैं। जैसे ही कोई गंभीर मरीज मेडिकल कॉलेज से रेफर किया जाता है। एंबुलेंस चालक उसे ले जाकर अपनी सेटिंग वाले अस्पताल में भर्ती करा देते हैं। अपना कमीशन लेते हैं। मरीज को उसके हाल पर छोड़कर भाग जाते हैं। इसकी वजह से कई बार मरीजों को भारी परेशानी उठानी पड़ी है ।

एसीपी कोतवाली सुकन्या शर्मा ने बताया कि अभियान चलाकर एसएन मेडिकल कॉलेज परिसर में अंदर खड़ी होने वाली एंबुलेंस की खिलाफ कार्रवाई की गई है । 20 एंबुलेंस का चालान किया गया है। दो एंबुलेंस को सीज भी किया गया है ।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story