×

Agra News: सर्दी के मौसम में बढ़ी चोरियां, लगातार वारदातों से लोग परेशान, पुलिस नहीं लगा पा रही है चोरों पर अंकुश

Agra News: जनपद में तीन अलग-अलग थाना क्षेत्र में चोरी की तीन वारदातों को अंजाम देकर शोरूम चोरों ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

Arpana Singh
Published on: 24 Dec 2023 8:16 AM GMT
Agra News
X

पुलिस उपायुक्त सूरज राय 

Agra News: सर्द मौसम के साथ ही चोरी की वारदातों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। चोर पूरी तरह सक्रिय है। मौका मिलने पर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं । तीन अलग-अलग थाना क्षेत्र में चोरी की तीन वारदातों को अंजाम देकर शोरूम चोरों ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। पहला मामला सिकंदरा थाना क्षेत्र का है। पश्चिम पुरी के रहने वाले मनीष मसीह ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मनीष मसीह ने बताया कि वह अपने दीदी और जीजा को लेने के लिए आगरा कैंट रेलवे स्टेशन गए थे । घर पर उनकी बुजुर्ग मां अकेली थी । घर के मेन गेट पर ताला लगा हुआ था । वापस स्टेशन से वापस लौटकर आने पर पता चला कि वैगनार कार सवार कुछ अज्ञात लोग उनके घर का ताला तोड़कर अंदर घुस गए थे । घर में मौजूद नगदी और ज्वेलरी चोरी कर ले गए हैं । चोरी गए आभूषणों की कीमत लाखों में है ।

पुलिस ने मनीष से मिली तहरीर के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई है । वारदात के बाद मनीष और उनका परिवार बेहद परेशान है ।

दूसरा मामला शाहगंज थाना क्षेत्र का है । नगला फकीरचंद पीएनटी कॉलोनी ईदगाह के रहने वाले रामजीलाल पुत्र स्वर्गीय लक्ष्मण सिंह ने अज्ञात चोर के खिलाफ शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है । रामजीलाल ने बताया कि वह अपनी पत्नी मीना देवी का ऑपरेशन करवाने के लिए रामनगर की पुलिया स्थित चिकित्सक के पास गए थे । ऑपरेशन करने के बाद पत्नी को लेकर ई रिक्शा से वापस लौट रहे थे । तभी डबल रेलवे फाटक नंबर 77 पर बिट्टू बाग लिए एक 25 वर्षीय व्यक्ति ई रिक्शा में उनके साथ आकर बैठ गया । रामजीलाल ने बताया कि रास्ते में चलते वक्त ईदगाह कॉलोनी केनरा बैंक मोड़ के पास युवक ने ब्लेड मार कर उनकी जेब से 33000 निकाल लिए । मौके मिलते ही भाग गया । काफी खोजने पर भी युवक उनके हाथ नहीं लगा । पीड़ित से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है । पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है । रामजीलाल ने बताया कि यह रुपए उन्होंने पत्नी के इलाज के लिए बैंक से निकले थे । रुपए चोरी होने के बाद पत्नी के इलाज में समस्या खड़ी हो गई है ।

तीसरा मामला ट्रांस यमुना थाना क्षेत्र का है । कालिंदी विहार के रहने वाले दलबीर सिंह पुत्र लटूरी सिंह ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है । दलबीर सिंह ने बताया कि वह अपने घर के अंदर मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर सोए थे । सुबह उठने पर उनका मोबाइल गायब मिला । दलबीर सिंह की तहरीर पर थाना पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है । पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है । आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है । मोबाइल चोर को पकड़ने में सर्विलांस टीम की भी मदद ली जा रही है ।

आगरा शहर पुलिस उपायुक्त सूरज राय ने बताया चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए रात्रि ग्रस्त बढ़ा दी गई है । वारदातों के खुलासे के लिए सीसीटीवी फुटेज चेक किया जा रहे हैं । जल्दी ही चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा ।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story