×

Agra News: करवा चौथ के त्योहार पर गुलजार रहा बाजार, जमकर हुई खरीदारी, महिलाओं ने रखें व्रत

Agra News in Hindi: करवा चौथ के त्योहार पर सोने चांदी के आभूषणों की खूब बिक्री हुई। पुरुषों ने अपनी पत्नी को देने के लिए हार ,मंगलसूत्र ,सोने की चूड़ियां ,कान की झुमके, चांदी की पायल और बिछिया खूब खरीदी

Arpana Singh
Published on: 1 Nov 2023 5:29 PM GMT (Updated on: 2 Nov 2023 2:52 AM GMT)
Agra Karwa Chauth
X

Agra Karwa Chauth

Agra News Today: उत्तर प्रदेश के आगरा में काफी समय से मंदी की मार झेल रहा बाजार, करवा चौथ के त्योहार पर गुलजार हो गया। लोगों ने जमकर खरीदारी की । सोने चांदी के आभूषणों की खूब बिक्री हुई । महिलाएं और पुरुषों ने खूब कपड़े , गिफ्ट खरीदे । साज सजावट के समान की भी खूब खरीदारी की गई ।

खूब बिका सोना चांदी

करवा चौथ के त्योहार पर सोने चांदी के आभूषणों की खूब बिक्री हुई। पुरुषों ने अपनी पत्नी को देने के लिए हार ,मंगलसूत्र ,सोने की चूड़ियां ,कान की झुमके, चांदी की पायल और बिछिया खूब खरीदी । साजो, सजावट के सामान भी बाजार में खूब बिके। करवा चौथ के त्योहार पर करीब 5 करोड रुपए के सोने चांदी के आभूषण बिक्री की उम्मीद जताई जा रही है सुबह से ही सोने चांदी की दुकानों पर महिला पुरुषों की भीड़ सभी ने अपनी पसंद के आभूषण खरीदे। पति से आभूषण उपहार में पाकर महिलाएं बेहद खुश नजर आई ।

गुलजार रहा साड़ी-सूट का बाजार

करवा चौथ के त्योहार पर सोने चांदी के आभूषणों के साथ साड़ी और सूट का बाजार भी गुलजार रहा । महिलाओं और पुरुषों ने साड़ी और सूट की जमकर खरीदारी की । सबसे ज्यादा सिल्क की साड़ियों की खरीदारी की गई । बनारसी साड़ियों की भी मार्केट में काफी डिमांड रही । साड़ी की दुकानों पर करवा चौथ के दिन अच्छी खासी भीड़ नजर आई। महिलाओं ने अपने पसंद की साड़ी खरीदी। काफी संख्या में पुरुष अपनी पत्नी को उपहार में देने के लिए साड़ी खरीद कर ले गए । सूट भी खूब बिके । करवा चौथ के त्योहार पर साड़ी और सूट का बाजार में करीब 2 करोड रुपए की बिक्री होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

महिलाओं ने खूब की कॉस्मेटिक आइटमों की खरीदारी

करवा चौथ के त्योहार पर महिलाओं ने कॉस्मेटिक आइटम की भी जमकर खरीदारी की। कॉस्मेटिक दुकानों पर महिलाओं की भीड़ नजर आई । महिलाओं ने अपने चेहरे को चमकाने के लिए जमकर लिपस्टिक, पाउडर, लाली और क्रीम खरीदी । काफी संख्या में महिलाएं ब्यूटी पार्लर भी गई और अपने चेहरे का फेशियल भी करवाया । पुरुष भी इस बार करवा चौथ पर पीछे नहीं रहे । पुरुषों ने भी इस बार सैलून जाकर डिटेन फेशियल कराया। गोल्ड ब्लीच और गोल्ड फेशियल से अपना चेहरा चमकाया।

महिलाओं ने हाथों पर रचाई मेहंदी , खुशी से खिला चेहरा

करवा चौथ के त्योहार पर महिलाओं ने हाथों पर मेहंदी लगवाई तो उनका चेहरा भी खुशी से खिल उठा । मेहंदी लगवाने के लिए बाजार में महिलाओं की भीड़ नजर आई । सभी ने अलग-अलग डिजाइन की मेहंदी अपने हाथों में लगवाई । अपने पति का नाम भी मेहंदी के साथ हाथ में लिखवाया ।

Admin 2

Admin 2

Next Story