×

समाजवादी पार्टी पर ओवैसी का तंज,कहा- '5 सीटें ही मिली, क्या बाकी सदस्य भाजपा की गोद में बैठ गए'

उत्तर प्रदेश में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है, इस जीत से बाकी सभी राजनीतिक दल घबराए हुए है और एक-दूसरे पर तंज कसते हुए नजर आ रहे है।

Priya Panwar
Newstrack Priya Panwar
Published on: 5 July 2021 2:03 AM GMT
समाजवादी पार्टी पर ओवैसी का तंज,कहा- 5 सीटें ही मिली, क्या बाकी सदस्य भाजपा की गोद में बैठ गए
X

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है, इस जीत से बाकी सभी राजनीतिक दल घबराए हुए है और एक-दूसरे पर तंज कसते हुए नजर आ रहे है। अब एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सपा का नाम तो नहीं लिया मगर हमला बोलने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दरअसल, एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने चुनाव के नतीजों को लेकर एक के बाद एक चार ट्वीट किए। जिसमें उन्होंने सपा पर जमकर हमला बोला।

ओवैसी ने अपने पहले ट्वीट में लिखा - 'उत्तर प्रदेश के 19 प्रतिशत आबादी वाले मुसलामानों का एक भी जिला अध्यक्ष नहीं है। मंसूबा बंद तरीक़े से हमें सियासी, म'आशी और समाजी तौर पर दूसरे दर्जे का शहरी बना दिया गया है।' ओवेसी ने आगे लिखा – 'उत्तर प्रदेश की एक सियासी पार्टी खुद को भाजपा का सबसे प्रमुख विपक्षी दल बताती है। ज़िला पंचायत के चुनाव में उनके 800 सदस्यों ने जीत दर्ज की थी, लेकिन अध्यक्ष के चुनाव में मात्र 5 अध्यक्ष की सीटों पर उनकी जीत हुई है ऐसा क्यों? क्या बाक़ी सदस्य भाजपा के गोद में बैठ गए हैं?' मैनपुरी, कन्नौज, बदायूँ, फ़र्रूख़ाबाद, कासगंज, औरैया, जैसे ज़िलों में इस पार्टी के सबसे ज़्यादा प्रत्याशी जीत कर आए थे, लेकिन अध्यक्ष के चुनाव फिर भी हार गए, इन सारे ज़िलों में तो कई सालों से 'परिवार विशेष' का दबदबा भी रहा है। अब तो हमें एक नई सियासी तदबीर अपनाना ही होगा। जब तक हमारी आज़ाद सियासी आवाज़ नहीं होगी तब तक हमारे मसाइल हल नहीं होने वाले हैं। भाजपा से डरना नहीं है, बल्कि जम्हूरी तरीके से लड़ना है।





Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story